Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NEDA की बैठक में बोलें अमित शाह- कांग्रेस की गलत नीतियों और भ्रष्टाचार की वजह से पूर्वोत्तर पिछड़ा

पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन की तीसरी बैठक को संबोधित करते भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार पूर्वोत्तर में शांति और प्रगति का की राह पर चल रही है और पूर्वोत्तक का विकास हो रहा है।

NEDA की बैठक में बोलें अमित शाह- कांग्रेस की गलत नीतियों और भ्रष्टाचार की वजह से पूर्वोत्तर पिछड़ा

पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (North-East Democratic Alliance) नेडा की तीसरी बैठक को संबोधित करते भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार पूर्वोत्तर में शांति और प्रगति का की राह पर चल रही है और पूर्वोत्तक का विकास हो रहा है।

अमित शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों के पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। यहां का राजनीति और नीति अब बदल गई है। यहां ‘ब्रीफकेस राजनीति से बदलकर विकास राजनीति' हो गई है।
अमित शाह ने बैठक को संबोधितक करते हुए पूर्वोत्तर के पिछड़ेपन पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर आजादी के बाद पीछे क्यों रह गया? यह कांग्रेस सरकारों की गलत नीतियों और भ्रष्टाचार के कारण हुआ।
पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (नेडा) के तीसरे सम्मेलन को संबोधित करने के बाद शाह ने ट्वीट किया कि इस क्षेत्र का विकास मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है, इसलिए एक केंद्रीय मंत्री विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए हर पखवाड़े पूर्वोत्तर की यात्रा करते हैं।
भाजपा और उसके सहयोगी दल, जो नेडा के घटक हैं, मिजोरम को छोड़कर इस क्षेत्र के सभी अन्य राज्यों- असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, त्रिपुरा, मणिपुर, नगालैंड और सिक्किम में सत्ता में हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top