Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी को न भतीजा ठीक कर सकता है, न बुआः अमित शाह

शाह ने कांग्रेस को वोटकटवा पार्टी बताया

यूपी को न भतीजा ठीक कर सकता है, न बुआः अमित शाह
X
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी और यादव परिवार में अंर्तकलह जारी है, वहीं इस बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को इटावा में रैली की। अमित शाह ने समाजवादी पार्टी और मायावती पर हमला बोला और कहा कि मायावती के समय में बलात्कार के मामलों में 161 फीसदी की बढ़ोतरी हो गई थी। इसलिए राज्य को न भतीजा ठीक कर सकता है, न बुआ ठीक कर सकती है।
उन्होंने यूपी के किसान का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि चाचा-भतीजा घोटाला कर रहे हैं और किसानों तक रुपया नहीं पहुंचने दे रहे हैं। जबकि नरेंद्र मोदी ने यूपी को अधिक पैसे देने का फैसला किया था। उन्होंने कहा कि अगर 1 लाख करोड़ रुपये से यूपी का विकास करना है तो बीजेपी की पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएं, हम एक-एक पैसे का जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था का मतलब ही सरकार ने बदल दिया।
शाह ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनी तो चिप्स बनाने की फैक्ट्री लगवाएंगे ताकि किसानों को आलू का सही दाम मिले। शाह ने कांग्रेस को वोटकटवा पार्टी बताया और कहा कि कांग्रेस को जीताने के लिए कांग्रेस इस चुनाव में लड़ रही है।
आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, अमित शाह ने कहा है कि ढाई साल में मोदी सरकार पर विपक्ष भी भ्रष्टाचार के कोई आरोप नहीं लगा पाई है। जबकि सपा और कांग्रेस लगातार भ्रष्टाचार करती रही है। शाह ने कहा है कि दीवाली पर शहीद की याद में भी एक दिए जरूर जलाएं।
बीजेपी इस रैली के जरिये मुलायम के गढ़ में सेंध लगाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस की आलोचना करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस ने पानी, जमीन, आकाश, पाताल हर जगह घोटाला किया। रैली के शुरू में शाह ने कहा कि लखनऊ तक आवाज जानी चाहिए, बीजेपी की बहुमत से सरकार बनेगी।
अमित शाह की इस रैली को सफल बनाने के लिए 'संकल्‍प महारैली ' नाम दिया गया है, ये रैली इटावा के नुमाइश मैदान में होने जा रही है। मुलायम सिंह के गृह जिले में हो रही रैली के कई मायने निकाले जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस रैली के जरिए अमित शाह सपा परिवार में चल रही अनबन को भुनाने की कोशिश करेंगे। इटावा और औरेया में 6 विधानसभा सीटें हैं। इस समय सभी सीटें समाजवादी पार्टी के पास हैं और बीजेपी की इसपर नजर है।
रैली में बीजेपी ने लगाई पूरी ताकत
बीजेपी ने इस रैली को सफल बनाने के लिए पिछले दिनों बपसा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए बृजेश पाठक की दी है। रैली के बाद गुरुवार शाम अमित शाह लखनऊ में वरिष्ठ नेताओं के साथ आगामी 5 नवम्बर से शुरू होने वाली चार परिवर्तन यात्रा की योजनाओं के बारे में चर्चा करेंगे। यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की मानें तो इटावा की ये रैली ऐतिहासिक होगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी की यह रैली समाजवादी पार्टी के कुशासन के खिलाफ है। रैली में दो लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story