Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमित शाह को संविधान का ज्ञान नहींः आनंद शर्मा

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर पलटवार करते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि अमित शाह को संविधान का ज्ञान या सम्मान है।

अमित शाह को संविधान का ज्ञान नहींः आनंद शर्मा

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर पलटवार करते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि अमित शाह को संविधान का ज्ञान या सम्मान है। यहां तक ​​कि यदि उनके पास संविधान का ज्ञान है, तो वह इसका सम्मान नहीं करते हैं।

ये भी पढ़ें- पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ने पर तिलमिलाया विपक्ष, केन्द्र सरकार को घेरा

बता दें कि अमित शाह ने आज कर्नाटक चुनाव की समीक्षा पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। शाह ने कहा कि कर्नाटक की जनता ने हमें 104 सीटों पर जीत दी है। शाह ने कहा, "कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस के खिलाफ जनादेश दिया। मुख्यमंत्री खुद चुनाव हारे, दूसरी सीट पर कम मार्जिन से चुनाव जीत पाए हैं। ये एंटी कांग्रेस जनादेश है।

उन्होने कहा, 'कई लोग अपप्रचार खड़ा करने का काम करते हैं कि पूर्ण बहुमत ना होने के बावजूद भाजपा ने सरकार बनाने का दावा क्यों किया? पूर्ण बहुमत किसी के पास नहीं है तो क्या फिर से चुनाव कराएं? सबसे बड़े दल के रूप में सरकार बनाने का अधिकार भाजपा का बनता है। अगर हम सरकार बनाने का दावा ना करते तो कर्नाटक के जनादेश के अनुसार ये काम नहीं होता। 104 सीटों के जनादेश के बाद, विशेष रूप से कांग्रेस के खिलाफ जनादेश के बाद हमने ये दावा किया है, इसमें मैं कुछ भी अनुचित नहीं देखता।'

ये भी पढ़ें- "पीएम मोदी और राष्ट्रपति पुतिन का अनौपचारिक शिखर सम्मेलन शुरु, कही ये महत्वपूर्ण बात"

शाह ने आगे कहा, 'हमने क्यों दावा किया, क्योंकि कांग्रेस के खिलाफ जनादेश था। हम आशा करते हैं कि जो लोग कांग्रेस के खिलाफ हैं वो हमारा साथ देंगे। अगर ये लोग अपने विधायकों को होटल में बंद ना करते तो जनता ही उन्हें बता देती कि वोट कहां डालना है। विजय जुलूस भी निकालने देते तो जनता बता देती कि वोट कहां डालना है। आप हमें जोड़-तो़ड़ की राजनीति कह रहे हो। इन्होंने तो अस्तबल बेच खाया है। दावा करना हमारा अधिकार था। गैरलोकतांत्रिक तरीके से विधायकों को होटल में बंद किया, वे जनता से नहीं मिल पाए। ऐसा होता तो उन्हें जनता की इच्छा मालूम पड़ती। जेडीएस को भाजपा को समर्थन करना पड़ता।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top