Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक चुनाव 2018ः अमित शाह का सीएम सिद्धारमैया पर हमला, कांग्रेस पर लिंगायत वोटरों के ध्रुवीकरण का लगाया आरोप

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक दौरे पर कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की सिद्धारमैया सरकार साजिशन लिंगायतों के वोटरो के ध्रुवीकरण करने का आरोप लगाया। अमित शाह ने दावा किया कि चुनावों में राज्य की सिद्धारमैया सरकार को जनता उखाड़ फेकेगी।

कर्नाटक चुनाव 2018ः अमित शाह का सीएम सिद्धारमैया पर हमला, कांग्रेस पर लिंगायत वोटरों के ध्रुवीकरण का लगाया आरोप
आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह राज्य के दौरे पर है। आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने दौरे के दूसरे दिन मैसूर में मीडिया से बात करते हुए राज्य की मौजूदा सिद्धारमैया सरकार पर जमकर हमला किया।
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की सिद्धारमैया सरकार साजिशन येदुरप्पा जी को राज्य का मुख्यमंत्री नहीं बनने दे रही है। बीजेपी अध्यक्ष ने राज्य की सिद्धरमैया सरकार पर वोटो के ध्रुवीकरण करने का आरोप लगाया।
अमित शाह ने कहा कि राज्य सरकार जानबूझकर राज्य की लिंगायत वोटरों का ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रही है। अमित शाह ने कहा, लेकिन कांग्रेस अपने इस मकसद में कामयाब नहीं हो पाएगी क्योंकि राज्य की जनता सिद्धारमैया सरकार की चाल को अब जान चुकी है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस को चुनौती भरे अंदाज में कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में राज्य की जनता 12 मई को अपने वोटों का इस्तेमाल कर राज्य की जनता दल सेक्यूलर(जेडीएस) को पुराने मैसूर क्षेत्र से उखाड़ फेंकेगी।
वहीं अमित शाह ने मीडिया के लिंगायतों को अलग धर्म के सवाल के जवाब में कहा कि बीजेपी इस मसले पर कर्नाटक विधानसभा चुनावों के बाद अपना रूख साफ करेगी। गौरतलब है कि कर्नाटक में लिंगायत समुदाय के लोग लिंगायतो को हिंदू धर्म से अलग मान्यता देने की मांग कर रहे है। और इस समय कर्नाटक की राजनीति का केंद्र बिंदु या कहे कि कर्नाटक चुनाव का अहम मुद्दा बना हुआ है।
आपको बता दे कि कर्नाटक 12 मई को विधानसभा चुनाव होने है और 15 मई को वोटो की गिनती होगी। मौजूदा कर्नाटक विधानसभा में 225 विधानसभा सदस्य है। वहीं राज्य की सिद्धारमैआ सरकार का कार्यकाल 28 मई को पूरा होने वाला है।
आपको बता दें कि कर्नाटक में 225 सदस्‍यों की विधानसभा है लेकिन सिर्फ 224 सीटों के लिए चुनाव होता है क्‍योंकि एक सीट पर एंग्लो-इंडियन समुदाय से सदस्य मनोनित किया जाता है। विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए तमाम दल अभी से जुट गए हैं। सीएम सिद्धारमैया कांग्रेस का किला बचाने में जुटी है तो वहीं बीजेपी ने बी.एस.येदुरप्पा को सीएम उम्‍मीदवार बनाया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top