Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिकी टेलीकॉम कॉर्पोरेशन ने खरीदा वोडाफोन का टावर कारोबार, 3,800 करोड़ रुपए में पूरा हुआ सौदा

एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर ने 3,800 करोड़ रुपए में वोडाफोन इंडिया के मोबाइल टावर कारोबार का अधिग्रहण किया है।

अमेरिकी टेलीकॉम कॉर्पोरेशन ने खरीदा वोडाफोन का टावर कारोबार, 3,800 करोड़ रुपए में पूरा हुआ सौदा
X

एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर ने 3,800 करोड़ रुपए में वोडाफोन इंडिया के मोबाइल टावर कारोबार का अधिग्रहण किया है। अमेरिकन टेलीकॉम कॉर्पोरेशन (एटीसी) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर ने लेनदेन को पूरा किया। वह एटीसी की अनुषंगी कंपनी है।

ये भी पढ़ें- ट्रंप ने ऑनलाइन रिटेल कंपनी पर साधा निशाना, अमेजॉन को 45 अरब डॉलर का नुकसान

एटीसी ने बयान में कहा, यह करीब 38 अरब रुपए से वोडाफोन इंडिया के दूरसंचार टावर कारोबार के अधिग्रहण के लिए पहले की गई घोषण का हिस्सा है। इसके जरिए एटीसी के भारतीय पोर्टफोलियो में वोडाफोन के करीब 10,200 टावर जुड़ जाएंगे।
एटीसी के कार्यकारी उपाध्यक्ष और एशिया क्षेत्र के अध्यक्ष अमित शर्मा ने कहा, हम इस पोर्टफोलियो के अधिग्रहण को लेकर खुश हैं, यह हमारी मौजूदा पैठ में इजाफा करेगी और आने वाले साल में 4 जी सेवाओं के विस्तार में मदद करेगी इस सौदे के पूरा होने से आइडिया और वोडाफोन का विलय करीब होने के संकेत मिलते हैं। एटीसी और आइडिया के बीच 4,000 करोड़ के मोबाइल टावर कारोबार अभी भी लंबित है।
सरकारी सूत्रों के मुताबिक, आइडिया और एटीसी के बीच लंबित सौदा पूरा होने के बाद वोडाफोन और आइडिया के विलय को मंजूरी मिलेगी। शर्मा ने कहा कि हमें उम्मीद है कि नियामकीय प्रकिया इस महीने के अंत तक पूरी हो जाएगी। दूरसंचार विभाग इसे लेकर काम कर रही है। हमें मई तक सौदा पूरा होने की उम्मीद है।
मजूबत आर्थिक वृद्धि से 2018 में भर्ती पकड़ सकती है रफ्तार
मजबूत आर्थिक वृद्धि के चलते इस साल देश में भर्तियां बढ़ने की उम्मीद है। खास कर विनिर्माण, प्रौद्योगिकी, नवीकरणीय ऊर्जा समेत अन्य क्षेत्रों में तेजी से नौकरियों के अवसर बढ़ने की उम्मीद है। एक रिपोर्ट में यह बात कही गयी है।
ऑनलाइन भर्ती सेवा प्रदान प्लेटफार्म चलाने वाली कंपनी माइकल पेज इंडिया के मुताबिक 2017 में आर्थिक वृद्धि में तेजी के कारण कई क्षेत्रों में भर्ती गतिविधियां में तेजी दर्ज की गई है। इसके आगे और बढ़ने की उम्मीद है।
माइकल पेज के प्रबंध निदेशक निकोलस डुमॉलिन ने कहा, भारत सरकार लगातार सक्रिय उपायों के माध्यम से तेज आर्थिक वृद्धि प्राप्त करने के लिए सुधारों को आगे बढ़ा रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story