Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खुलासा: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप झूठ बोलने में हैं नंबर वन, रिपोर्ट आई सामने

अंग्रेजी वेबसाइट ''द वाशिंगटन पोस्ट'' ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि पिछले एक साल में राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने संबोधन में 2140 बार झूठ अथवा गुमराह करने वाले आंकड़ों का इस्तेमाल किया है।

खुलासा: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप झूठ बोलने में हैं नंबर वन, रिपोर्ट आई सामने

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल को एक साल पूरा हो चुका है। ट्रंप अपनी हाजिर जवाबी के लिये दुनिया में मशहूर हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले राष्ट्रपतियों में ट्रंप का नाम भी शुमार है।

अंग्रेजी वेबसाइट 'द वाशिंगटन पोस्ट' ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि पिछले एक साल में राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने संबोधन में 2140 बार झूठ अथवा गुमराह करने वाले आंकड़ों का इस्तेमाल किया है। ट्रंप प्रशासन के शुरुआती 100 दिनों की कवरेज के आधार पर रिपोर्ट को जारी किया गया है।
रिपोर्ट में जारी आंकड़ों के अनुसार ट्रंप एक दिन में करीब 6 बार झूठ बोलते हैं। हालांकि कई बार तो ट्रंप का झूठ सामने भी आ चुका है लेकिन उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।
रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रंप ने कई बार रिपोर्टरों के सामने झूठ बोला है, वह ट्विटर और सोशल मीडिया पर तथ्यों की जांच किये बगैर ही बोल देते हैं। उनके यह अवगुण उन्हें अन्य नेताओं से अलग बनाता है।
रिपोर्ट में बताया गया है कि ट्रंप अपने भाषणों में इस बात का भी खूब जोरों-शोरों से प्रचार करते हैं कि उनके शासन में अमेरिका के इतिहास में सबसे बड़ी टैक्स में कटौती की गई है।
हालांकि कोषागार विभाग के आंकड़े इसे 8वें पायदान पर ठहराते हैं। यूएस द्वारा सबसे ज्यादा कॉरपोरेट टैक्स देने वाले उनके बयान पर भी विरोधाभास है।ट्रंप ने कारोबारी घाटे और कारोबारी पॉलिसी पर भी सही आंकड़े नहीं दिए हैं।
द वाशिंगटन पोस्ट के संपादकों ने बताया है कि यह डेटा बहुत उपयोगी साबित होगा। विशेष रूप से उन लोगों के लिये जो इस क्षेत्र से जुड़ी पढ़ाई कर रहे हैं।
Next Story
Top