Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमेरिका: वाशिंगटन में भीषण ट्रेन हादसा, 3 लोगों की मौत, कई घायल

वाशिंगटन में एमट्रेक की एक यात्री ट्रेन पटरी से उतर गई और इसके कुछ डिब्बे पुल से नीचे राजमार्ग पर गिर गए।

अमेरिका: वाशिंगटन में भीषण ट्रेन हादसा, 3 लोगों की मौत, कई घायल

वाशिंगटन में एमट्रेक की एक यात्री ट्रेन पटरी से उतर गई और इसके कुछ डिब्बे पुल से नीचे राजमार्ग पर गिर गए। अधिकारियों ने बताया कि घटना में तीन लोगों की मौत हो गई। यह ट्रेन पहले ही दिन तेज गति वाले नए मार्ग पर रवाना हुई थी। ट्रेन में 77 यात्री और क्रू के सात सदस्य सवार थे।

यह ट्रेन सुबह करीब सात बजकर 40 मिनट पर ताकोमा और ओलिंपिया के बीच एक मोड़ पार करते हुए पटरी से उतर गई थी। घटनास्थल से मिली तस्वीरों में एक एमट्रैक ट्रेन के डिब्बे को पलटा और राजमार्ग पर क्षतिग्रस्त हुआ तथा दूसरे डिब्बों को पुल से लटका हुआ देखा जा सकता है।

14 डिब्बों वाली इस ट्रेन के कई अन्य डिब्बे राजमार्ग पर गिर गए जिससे ग्रेटर सिएटल महानगरीय क्षेत्र और ओलिंपिया को जोड़ने वाला व्यस्ततम मुख्य मार्ग बाधित हो गया। वाशिंगटन राज्य पुलिस की प्रवक्ता ब्रूक बोवा ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की और बताया कि आपातकर्मियों ने ट्रेन के सभी डिब्बों की तलाशी ली है।

लेकिन उन्होंने चेताया कि अस्पताल ले जाए गए करीब 100 घायलों में से कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। बोवा ने मृतकों की संख्या के संबंध में कहा,हमें नहीं पता कि इस संख्या में कोई बदलाव होगा या नहीं। अधिकारियों ने दक्षिण की ओर जाने वाली एमट्रैक ट्रेन 501 के पटरी से उतर जाने के पीछे कोई कारण नहीं बताया है।

अधिकारियों ने चेताया था

स्थानीय अधिकारियों ने कुछ हफ्ते पहले ही चेताया था कि यह पटरियां तेज गति से चलने वाली ट्रेनों के लिए अभी भी सुरक्षित नहीं हैं। पियर्स काउंटी के शेरिफ के प्रवक्ता एड ट्रोयर ने बताया कि पुल के नीचे राजमार्ग से गुजर रहे किसी भी वाहन सवार यात्री के मरने की खबर नहीं मिली है। पुलिस ने बताया कि राजमार्ग पर पांच वाहन और दो ट्रक इस हादसे की चपेट में आ गए।

घटना की जांच के लिए विशेषज्ञों का दल भेजा

राष्ट्रीय यातायात सुरक्षा बोर्ड ने घटना की जांच के लिए विशेषज्ञों का एक दल भेजा है। एमट्रैक के अध्यक्ष और सह-कार्यकारी प्रमुख रिचर्ड एंडरसन ने कहा कि वह इस दुर्घटना से बेहद दुखी हैं। एंडरसन ने कहा, हम हमारे यात्रियों और क्रू और उनके परिवारों का सहयोग करने के लिए भरसक प्रयास करेंगे।

Next Story
Top