Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आतंकवाद पर अमेरिका का सख्त कदम, मुल्ला फजलुल्लाह समेत तीन आतंकियों पर रखा 70 करोड़ का इनाम

अफगानिस्तान और उसके आस-पास पनप रहे आतंकवाद को लेकर अमेरिका ने एक बार फिर से कड़ा रवैया अपनाया है।

आतंकवाद पर अमेरिका का सख्त कदम, मुल्ला फजलुल्लाह समेत तीन आतंकियों पर रखा 70 करोड़ का इनाम

अफगानिस्तान और उसके आस-पास पनप रहे आतंकवाद को लेकर अमेरिका ने एक बार फिर से कड़ा रवैया अपनाया है। ड्रोन हमले के बाद अब अमेरिका ने 3 बड़े पाकिस्तानी आतंकियों की जानकारी देने वालों को 70 करोड़ रुपए इनाम देने की घोषणा की है।

अमेरिकी गृह मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी की गई एक सूचना के मुताबिक, मुल्ला फजलुल्लाह, अब्दुल वली और मनाल वाघ की जानकारी देने वालों को 70 करोड़ का इनाम दिया जाएगा।

मुल्ला फजलुल्लाह पर 5 मिलियन डॉलर (करीब 32 करोड़ रुपए) और बाकी दोनों पर 3-3 मिलियन डॉलर (करीब 19-19 करोड़ रुपए) का इनाम रखा गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका ने अफगानिस्तान पर ड्रोन हमला किया था, जिसमें कथित तौर पर आतंकी मुल्ला फजलुल्लाह का बेटा भी मारा गया है। वहीं उस हमले में करीब 21 विद्रोहियों के मारे जाने की बात कही जा रही है।

कौन है आतंकी मुल्ला फजलुल्लाह

फजलुल्लाह तहरीक-ए-तालिबान का प्रमुख है। उसके ऊपर कई आतंकी साजिशों में शामिल होने के आरोप हैं। बताया जाता है कि उसी ने मलाला युसुफजई पर भी हमला करवाया था। साल 2010 में उसने कथित तौर पर न्यूयॉर्क के टाइम्स स्कॉयर में भी हमला करने का प्लान बनाया था लेकिन वह असफल रहा।

पहले भी आ चुकी हैं मरने की खबर

इससे पहले कई बार पाकिस्तानी तालिबान के सरगना फजलुल्लाह के मारे जाने की खबरें भी आती रही हैं। लेकिन बाद में वो खबर गलत निकलती हैं। कहा जाता है कि वह अफगानिस्तान में कहीं छिपा हुआ है।
Next Story
Top