Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने पाकिस्तान को दी खुली धमकी, कही ये बड़ी बातें

अमेरिका ने हाफिज सईद को फिर से गिरफ्तार करने की मांग करते हुए इस्लामाबाद को चेतावनी दी है कि अगर वह कार्रवाई करने में नाकाम रहता है तो इसका असरद्विपक्षीय संबंधों पर पड़ेगा।

हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने पाकिस्तान को दी खुली धमकी, कही ये बड़ी बातें

अमेरिका ने हाफिज सईद को फिर से गिरफ्तार करने की मांग करते हुए इस्लामाबाद को चेतावनी दी है कि अगर वह कार्रवाई करने में नाकाम रहता है तो इसका असर द्विपक्षीय संबंधों पर पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें: एक मिनट में ऐसे बुक करें तत्काल टिकट

प्रतिबंधित जमात उद दावा के प्रमुख सईद पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम रखा हुआ है। वह शुक्रवार (24/11/2017) को आजाद हो गया क्योंकि पाकिस्तानी सरकार ने उसे दूसरे किसी मामले में हिरासत में नहीं रखने का फैसला किया। वह इस साल जनवरी से हिरासत में था।

इसे भी पढ़ें: संविधान दिवस: मोदी ने भी मानी आंबेडकर की ये 10 बातें

कड़े संदेश में व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कल कहा कि अमेरिका लश्कर-ए-तैयबा के नेता की नजरबंदी से रिहाई की कड़ी निंदा करता है और उसे फिर से गिरफ्तार करने और उसके खिलाफ अभियोग चलाने की मांग करता है।

अमेरिका पाकिस्तान संबंध

सारा ने कहा कि अगर पाकिस्तान कानूनी तौर पर सईद को हिरासत में नहीं लेता है और उसपर उसके अपराधों के लिए मुकदमा नहीं चलाता है तो पाकिस्तान की निष्क्रियता का असर द्विपक्षीय संबंधों और पाकिस्तान की वैश्विक साख पर पड़ेगा।

पाकिस्तान के झूठे दावे

सारा ने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान के सईद पर अभियोग चलाने में नाकाम रहने के बाद, पाकिस्तान के इस दावे को झुठलाता है कि वह अपनी सरजमीं को आतंकवादियों के लिए पनाहगाह नहीं बनने देगा।

Next Story
hari bhoomi
Share it
Top