Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमेरिका और नॅार्थ कोरिया के रिश्तों में फिर आई खटास, ट्रंप ने कहा टल सकती है किंम जोंग से मुलाकात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॅार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग के बीच होने वाली 12 जून को सिंगापुर में होने वाली ऐतिहासिक मीटिंग टल सकती है।

अमेरिका और नॅार्थ कोरिया के रिश्तों में फिर आई खटास, ट्रंप ने कहा टल सकती है किंम जोंग से मुलाकात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॅार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग के बीच होने वाली मीटिंग खटाई में पड़ सकती है। इसके संकेत खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिेए है। गौरतलब है कि अगले महीने 12 जून को सिंगापुर में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॅार्थ कोरिया के तानाशाह के बीच मीटिंग होना तय हुआ था।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन पहुंचे व्हाइट हाउस

आपको बता दे कि ट्रप ने यह बयान उस वक्त दिया है जब दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करने अमेरिका के व्हाइट हाउस आए हुए है। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति के स्वागत के दौरान ट्रंप ने उत्तर कोरिया के साथ अपनी ऐतिहासिक सम्मेलन में देरी की बात कही।

आपको बता दे कि पिछले सप्ताह ही नॅार्थ कोरिया ने कहा था कि अमरीका परमाणु हथियारों को लेकर अगर एकतरफा दबाव बनाने की कोशिश करेगा तो वह अमेरिका के साथ अपनी वार्ता को रद्द भी कर सकता है।

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के तानाशाह के मुलाकात के लिेए अपने परमाणु परीक्षण केंद्रों को खत्म करने की शर्त रखी थी। और जिसे किम जोंग ने पहले मान भी लिया था। जिसके बाद ही देनों देशों के राष्ट्रअध्यक्षों के बीच ऐतिहासिक मुलाकात के लिए 12 जून का दिन तय किया गया था।

दक्षिण कोरिया और अमेरिका सयुंक्त सैन्य अभियान ने बढ़ाई मुश्किलें

दरअसल जानकार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॅार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग के बीच होने वाली ऐतिहासिक वार्ता के खटाई में पड़ने के पीछे दक्षिण कोरिया और अमेरिका सेना के बीच संयुक्त सैन्य अभियान को बताया है।

जिसे लेकर उत्तर कोरिया ने अपने पड़ोसी देशों और अमेरिकी सैनिकों के साथ संयुक्त सैन्य अभियान पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। जिससे नाराज होकर उत्तर कोरिया पिछले सप्ताह ही दक्षिण कोरिया के साथ होने वाली उच्च स्तरीय बातचीत को पहले ही रद्द कर चुका है।

Next Story
Top