Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीआईए का खुलासा, ऐसी फिल्‍में देखता था ओसामा बिन लादेन

ओसामा बिन लादेन के मरने के 6 साल बाद भी उसके बारे में नए-नए खुलासे होते रहते हैं।

सीआईए का खुलासा, ऐसी फिल्‍में देखता था ओसामा बिन लादेन
X

ओसामा बिन लादेन के मरने के 6 साल बाद भी उसके बारे में नए-नए खुलासे होते रहते हैं। अमेरिकी की खुफिया एजेंसी सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (CIA) ने ओसामा बिन लादेन के वीडियो देखने के शौक और उसके पसंद के बारे में बुधवार को खुलासा किया है, जो हैरान करने वाला है।

सीआईए ने आतंकी संगठन के हजारों दस्तावेज जारी किए हैं, जिनमें लादेन से जुड़ी जानकारियां भी है।

वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी नेवी सील्स के हाथों 6 साल पहले मौत के घाट उतारे गए ओसामा बिन लादेन के कलेक्शन में बच्चों की आन्ट्ज़, चिकन लिटिल, कार्स जैसी कार्टून फिल्में शामिल हैं वहीं लादेन को लेकर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री फिल्में, नेशनल ज्यॉग्राफिक व बीबीसी की वर्ल्ड्स वर्स्ट वेनम, कुंगफू किलर्स जैसी डॉक्यूमेंट्रीस भी शामिल थी।
सीआईए ने अनुसार, लादेन के कलेक्शन में ऐसे दस्तावेज और वीडियो थे जिनसे अलकायदा के समक्ष हो रहे विवाद और उसके आतंकवादी नेटवर्क के भीतर उभर रहे मतभेदों की भी जानकारी मिलती है।

अमेरिका सबसे खतरनाक और बड़ा आतंकवादी कहा जाने वाला लादेन इन एक लाख से ज़्यादा वीडियो के द्वारा अपनी बोरियत को दूर करता था। साथ ही खुद को अपडेट भी रखता था।

बिना इंटरनेट और फोन का इस्तेमाल करे लादेन फिल्मों के अलावा नोआम चॉम्स्की व बॉब वुडवार्ड द्वारा लिखित किताबों, को पढ़ता था। साथ ही वह पोर्न फिल्मों में भी अपनी रुचि रखता था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story