Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिका ने 35 रूसी अधिकारियों को देश छोड़ने का दिया आदेश

ओबामा प्रशासन की कार्रवाई के बाद निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले हफ्ते खुफिया अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

अमेरिका ने 35 रूसी अधिकारियों को देश छोड़ने का दिया आदेश
X
वॉशिंगटन. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को हैकिंग से जुड़े मामला में एक नया मोड़ आ गया है। बता दें कि इस मामले में कड़ी जवाबी कार्रवाई करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने शुक्रवार को रूसी खुफिया एजेंसियों एवं इनके शीर्ष अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा दिए और 35 रूसी अधिकारियों को देश छोड़ने का आदेश दिया।
अमेरिकी विदेश विभाग ने वाशिंगटन स्थित रूसी दूतावास और सैन फ्रांसिस्को स्थित वाणिज्य दूतावास से 35 राजनयिकों को निकाल दिया है। इनको और इनके परिवार से 72 घंटे के भीतर अमेरिका छोड़ने के लिए कहा गया है। इन राजयनिकों को ‘अपने राजनयिक स्थिति के प्रतिकूल ढंग से’काम करने की वजह से अस्वीकार्य घोषित कर दिया गया है।
कुल13 पन्नों की इस रिपोर्ट में आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय और एफबीआई का संयुक्त विश्लेषण है।यह किसी एक देश या उससे जुड़े लोगों द्वारा अंजाम दी गई दुर्भावनापूर्ण साइबर गतिविधि से जुड़ी अपनी तरह की पहली रिपोर्ट है।यह भी पहली बार है, जब अमरीका ने डैमोक्रेटिक नेशनल कमेटी में की गई घुसपैठ को आधिकारिक और विशेष तौर पर रूसी असैन्य एवं सैन्य खुफिया सेवाओं यानी एफएसबी और जीआरयू के हैकरों से जोड़ा है।
तो वहीं दूसरी तरफ ट्रंप ने कहा है कि अब समय आ गया है कि देश बड़े और बेहतरीन बदलावों की ओर अग्रसर हो, फिर भी मैं अपने देश के अच्छे नागरिकों और उनकी बेहतरी के लिए अगले हफ्ते खुफिया अधिकारियों से मुलाकात करुंगा और इस मुद्दे पर लगातार अपडेट रहूंगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story