Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

500 करोड़ की लागत से बन रही आंबेडकर की 350 फीट ऊंची मूर्ति, 2020 में होगा उद्घाटन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज घोषणा की है कि संविधान निर्माता डॉ. बी आर आंबेडकर का स्मारक 14 अप्रैल 2020 तक बनकर तैयार हो जाएगा।

500 करोड़ की लागत से बन रही आंबेडकर की 350 फीट ऊंची मूर्ति, 2020 में होगा उद्घाटन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज घोषणा की है कि संविधान निर्माता डॉ. बी आर आंबेडकर का स्मारक 14 अप्रैल 2020 तक बनकर तैयार हो जाएगा। यह स्मारक चैत्यभूमि के निकट स्थित इंदु मिल परिसर में बनाया जा रहा है।

फडणवीस ने आज ट्वीट किया 'हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त भारत रत्न डॉक्टर बाबासाहेब आंबेडकर के विशाल स्मारक के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस दिशा में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इस स्मारक के निर्माण का ज्यादातर कार्य 2019 तक पूरा कर लिया जाएगा, जबकि अंतिम रूप से यह 14 अप्रैल 2020 को पूरा हो जाएगा।'

ये भी पढ़ें- एक दिन में करीब 23 गोलियां खा रहे हैं कपिल शर्मा, जानिए वजह

उन्होंने बताया कि लोग इस स्मारक की भव्यता को बांद्रा वर्ली सी लिंक से भी देख सकेंगे। फडणवीस ने इस स्मारक के निर्माण की योजना और समयसीमा का प्रजेंटेशन आज देखा और इसके निर्माण से जुड़े लोगों को यह निर्देश दिया कि वह ठीक तरह से इस कार्य को पूरा करें।
इस अवसर पर महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री राजकुमार बडोले और सामाजिक न्याय राज्य मंत्री दिलीप कांबले भी उपस्थित थे। इस स्मारक का निर्माण दादर के इंदु मिल के 12.5 एकड़ में हो रहा है। इसका भूमिपूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्तूबर , 2015 में किया था। स्मारक में आंबेडकर की 350 फीट ऊंची मूर्ति लगाई जाएगी। ऐसा अनुमान है कि इस स्मारक को बनाने में 500 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top