Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अम्बेडकर जयंती पर भी नहीं रुकी राजनीति, मायावती ने पीएम मोदी को बताया दलित विरोधी

मायावती ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि आज बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की पूर्ण जयंती के दिन उनके जीवन से जुड़ी और उनके नाम पर दलितों को लुभाने के लिए नई-नई योजनाओं की घोषणा करके केवल दिलतों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

अम्बेडकर जयंती पर भी नहीं रुकी राजनीति, मायावती ने पीएम मोदी को बताया दलित विरोधी
X

अम्बेडकर जयंती के दिन बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने पीएम मोदी पर निशाना साधा हैं। मायावती ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी आज बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की पूर्ण जयंती के दिन उनके जीवन से जुड़ी और उनके नाम पर दलितों को लुभाने के लिए नई-नई योजनाओं की घोषणा कर करके केवल दिलतों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

मायावती ने कहा कि सरकार द्वारा बाबासाहेब के नाम को लेकर दलितों को भहलाने की यह चाल कभी भी सफल नहीं हो पाएगी। मायावती ने कहा कि सिर्फ बाबासाहेबा के नाम पर केवल नई योजनाओं की घोषणा करने से दलितों का कोई फायदा नहीं होने वाला है।

I want to tell Modi Ji and his govt that commemorating places related to Baba Saheb's life and inaugurating schemes in his name, will in no way lead to development of Dalits: BSP's Mayawati #AmbedkarJayanti pic.twitter.com/xfp4Mt8qPl

— ANI UP (@ANINewsUP) April 14, 2018

मायावती ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार आज बाबासाहेब की 127वीं जयंती के दिन दलितों को लुभाने के लिेए केवल कई योजनाओं का घोषणा कर रहीं हैं। मायावती ने कहा कि आज के दिन बाबा साहेब के नाम पर दलितों को बहलाने के लिए प्रोग्राम आयोजित किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेःअम्बेडकर जयंती पर अहमदाबाद में जिग्नेश मेवानी ने BJP नेताओं को अम्बेडकर की मूर्ति पर फूलमाला चढ़ाने से रोका

वहीं मायावती ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने जानबूझकर दलितों के हितों को कमजोर करने के लिए एससी-एसटी एक्ट को कमजूर करने की कोशिश की है। मायावती ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं मोदी सरकार को बताना चाहती हूं कि बाबसाहेब से जुड़ी जगहों को स्मारक बनानें और उनके नाम पर योजनाएं शुरु करने मात्र से दलितों का विकास नहीं होने वाला हैं।

ये भी पढ़ेःकठुआ गैंगरेप मामले पर स्वारा भास्कर हुई ट्रोल, लोगों ने पूछे ये गंदे सवाल, स्वरा ने दिए मुंहतोड़ जबाव

मायावती ने पीएम मोदी पर एससी-एसटी एक्ट को साजिशन कमजोर करने का भी आरोप लगाया। यहीं नहीं मायावती ने उन्नाव और कठुआ रेप मामलें में सरकार पर बीजेपी नेताओं को बचाने का भी आरोप लगाया। मायावती ने कहा कि सरकार जानबूझकर बलात्कारियों को बचाने की कोशिश कर रही हैं।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने कल दिल्ली स्थित अम्बेडकर स्मारक का उद्दघाटन किया था। इसके इलावा पीएम मोदी आज अम्बेडकर जयंती के दिन छत्तीसगढ़ का दौरा भी करने वाले हैं जहां वह अपनी अति महत्तवकांशी योजना आयुष्मान भारत का उद्धघाटन भी करेंगे।

इसके अलावा बीजेपी के तमाम बड़े नेता भी देश के अलग-अलग हिस्सों में अम्बेडकर जयंती के दिन सामाजिक समारोह में शिरक्त करेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story