Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''BJP और कांग्रेस से अलग बनाएंगे गठबंधन''

अम्बेडकर के पोते ने कहा 2019 से पहले गठबंधन का ऐलान कर चुनावी तैयारी की जाएगी।

BJP और कांग्रेस से अलग बनाएंगे गठबंधन
X

भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर के पोते डॉ. प्रकाश अम्बेडकर ने देश में भाजपा और कांग्रेस के बगैर गठबंधन बनाने का ऐलान किया है। छत्तीसगढ़ प्रवास पर पहुंचे पूर्व सांसद डॉ. अम्बेडकर ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निवास पर देश और प्रदेश की राजनीति से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की।

उन्होंने कहा, वर्तमान में देश के सभी राज्यों में जाकर जनता के मन को समझने की कोशिश की जा रही है। इसके बाद 2019 से पहले गठबंधन का ऐलान कर चुनावी तैयारी की जाएगी।

ये भी पढ़े- 26 मई को सोनिया से मिलकर लालू रखेंगे विपक्षी एकता की नींव

छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव और जोगी कांग्रेस के प्रचार को लेकर उन्होंने कहा, अभी हमारा फोकस 2019 पर है। इसीलिए प्रदेश की राजनीति पर कोई चर्चा नहीं करेंगे।

उन्होंने नोटबंदी से लेकर विदेश नीति तक केंद्र सरकार पर कई हमले किए। नोटबंदी को विफल करार देते हुए कहा, सरकार इसका एक भी फायदा नहीं बता पाई। उन्होंने कहा, इससे बाजार में मुद्रा का प्रवाह आरबीआई के नियंत्रण से निकलकर बड़े उद्योगपतियों के हाथ में चला गया है।

ये भी पढ़े- पीएम मोदी की इस चाल में फंस जाएगा 'ड्रेगन', OBOR रह जाएगा बहुत पीछे

इसी तरह विदेश नीति को विफल करार देते हुए उन्होंने कहा, नेपाल श्रीलंका जैसे सदियों से भारत के करीब रहे राष्ट्र भी अब दूर हो गए हैं। अमेरिका से दोस्ती के चक्कर में रूस ने भी भारत से किनारा कर लिया है।

डॉ. अम्बेडकर ने धर्म की राजनीति को देश के लिए खतरनाक बताते हुए इसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार करार दिया।

आदिवासी राष्ट्रपति बनाए भाजपा

देश में राष्ट्रपति चुनाव की हलचल के बीच डॉ. भीमराव अम्बेडकर के पोते ने छत्तीसगढ़ से आदिवासी राष्ट्रपति बनाने की मांग को हवा दे दी है। उन्होंने कहा, भाजपा को आदिवासी राष्ट्रपति के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान करना चाहिए।

उन्होंने अन्य दलों से भी राष्ट्रपति चुनाव को गंभीरता से लेते हुए इस पद के लिए आदिवासियों को आगे करने की मांग की है।

जोगी ने किया स्वागत

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने उनका स्वागत करते हुए कहा, हमारा सौभाग्य है कि बाबा साहेब अम्बेडकर की विरासत को संभालने वाले डॉ. प्रकाश अम्बेडकर यहां आए हैं। उन्होंने यहां की राजनैतिक स्थितियों से भी अवगत कराया।

प्रेसवार्ता में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के मीडिया विभाग के अध्यक्ष इकबाल अहमद रिजवी, प्रवक्ता सुब्रत डे और भगवानू नायक के साथ विदर्भ माझा पार्टी के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story