Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए अमेजन ने मांगी माफी

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की फटकार के बाद अमेजन ने तिरंगे के अपमान को लेकर माफी मांगी।

भारतीय भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए अमेजन ने मांगी माफी
X
नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन अपनी साइट पर भारतीय तिरंगे वाला पायदान बेच कर बुरी तरह से फंस गई है। कंपनी के खिलाफ भारतीयों ने दुनियाभर में मुहिम छेड़ दी है। वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इस मामले को उठा लिया है और कंपनी को इस मामले में बिना शर्त माफी मांगने को कहा है। ऐसा नहीं करने पर स्वराज ने अमेजन के अधिकारियों को वीजा नहीं देने की धमकी दी है।
इंडिया टूडे की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेजन इंडिया लिमिटेड के उपाध्यक्ष एवं कंट्री मैनेजर अमित अग्रवाल ने सुषमा को भेजे पत्र में कहा कि मैं यह पत्र भारतीय तिरंगे वाले उत्पादों के सिलसिले में लिख रहा हूं जैसा कि आपके ट्वीट में उल्लेखित था। उन्होंने आगे लिखा कि अमेजन इंडिया भारतीय कानूनों और मान्यताओं का सम्मान करने को प्रतिबद्ध है। कनाडा में थर्डपार्टी विक्रेता की पेशकश किये जा रहे इन सामानों ने भारतीय संवेदनाओं को ठेस पहुंची, अमेजन इसके लिए खेद जताता है। हमारा कभी भी भारतीय भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा या मतलब नहीं था।
उन्होंने यह भी कहा कि अमेजन भारत के प्रति दृढ़ता से प्रतिबद्ध बना हुआ है जो कि कंपनी के सीईओ जेफ बेजोस की बीते साल की गई उस घोषणा से भी साफ है जिसमें उन्होंने भारत में पांच अरब डालर निवेश की योजना की बात कही थी। अग्रवाल ने आगे कहा कि हम भारत सरकार, देश के बिजनसमेन, डीलर्स और सबसे महत्वपूर्ण हमारे भारतीय उपभोक्ताओं और कर्मचारियों के साथ अपने संबंध को काफी महत्व देते हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक, बीते दिन इस संबंध में टि्वटर पर शिकायत मिलने के बाद सुषमा ने ट्वीट कर कहा था कि कनाडा में भारतीय उच्चायोग यह स्वीकार्य नहीं है। कृपया इसे अमेजन के साथ सर्वोच्च स्तर पर उठाएं। उन्होंने आगे लिखा है, अमेजन को बिनाशर्त माफी मांगनी चाहिए। हमारे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले सभी उत्पादों को वह तुरंत वापस लें।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story