Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमरनाथ हमला: राष्ट्रपति ने कहा- दोषियों को न्याय के कठघरे में लाया जाए

अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले में 7 यात्रियों की मौत हो गई।

अमरनाथ हमला: राष्ट्रपति ने कहा- दोषियों को न्याय के कठघरे में लाया जाए

अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले की कड़ी निंदा करते हुए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज जम्मू कश्मीर सरकार और अन्य संबंधित एजेंसियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि दोषियों को न्याय के कठघरे में लाया जाए।

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा को भेजे संदेश में राष्ट्रपति ने कहा, ‘बेगुनाह नागरिकों पर निशाना साधकर किए गए इस तरह के निर्मम कृत्य समाज के लोकतांत्रिक मूल्यों पर हमला हैं और इनकी वैश्विक रूप से निंदा की जानी चाहिए।

इसे भी पढ़ें- अमरनाथ हमला: सरकार की हाई-लेवल मीटिंग में हुए ये 5 बड़े फैसले

उन्होंने कहा, 'इनसे दृढ़ता और सामूहिक कार्रवाई से निपटना चाहिए।' प्रणब ने जम्मू कश्मीर सरकार और सभी संबंधित एजेंसियों से कहा कि हमलावरों को न्याय के कठघरे में लाना और राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बनाये रखना सुनिश्चित किया जाए।

इसे भी पढ़ें: हसीना ने मोदी को लिखा खत, कहा- हम आपके के साथ हैं

उन्होंने कहा, ‘मैं जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में अमरनाथ यात्रियों पर कायराना हमले के बारे में जानकर दुखी और स्तब्ध हूं जिसमें कई बेगुनाह नागरिकों की जान चली गई और कई अन्य घायल हो गए।'

इसे भी पढ़ेंः अमरनाथ हमले के बाद आतंकी कांवड़ियों को बना सकते हैं निशाना, बढ़ाई गई सुरक्षा

मुखर्जी ने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि अपनों को खो चुके शोक-संतप्त परिवारों को हरसंभव सहायता पहुंचाने के लिए और घायलों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं।' कल रात हुए हमले में कम से कम सात लोग मारे गए और 19 अन्य घायल हो गए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top