Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पंजाब में राष्ट्रपति शासन लागू होः अमरिंदर सिंह

अमरिंदर सिंह ने जल्द चुनाव कराने की भी मांग की है।

पंजाब में राष्ट्रपति शासन लागू होः अमरिंदर सिंह
नई दिल्ली. कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह ने एसवाईएल पर फैसले को देखते हुए राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग की और जल्द चुनाव कराने की भी मांग की है। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल अपने राजनीतिक हितों की पूर्ति करने के लिए समस्या पैदा करने का प्रयास करेंगे।
उच्चतम न्यायालय के फैसले के आलोक में विधानसभा अध्यक्ष को अमृतसर लोकसभा सीट से सांसद के तौर पर अपना इस्तीफा भेजते हुए सिंह ने कहा, ‘‘दिसम्बर में चुनाव होने दीजिए।’’ उच्चतम न्यायालय ने अपने फैसले में सतलुज…यमुना कैनाल लिंक मामले में हरियाणा का पक्ष लिया।
जनसत्ता की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘इस मुद्दे पर हम लोगों के पास जाएंगे। पंजाब के लोगों के हितों की रक्षा करने में विफल रहने के कारण बादल अब गड़बड़ी पैदा करने का प्रयास करेंगे और इसलिए जितना जल्दी वह सत्ता से हटेंगे राज्य के लिए उतना ही अच्छा होगा।’
उन्होंने दावा किया कि इसके कारण राज्य की नाजुक हालत और भी खराब हो गई है और शरारती तत्व समस्या पैदा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सीमा पार के आतंकवादी समूह स्थिति का फायदा उठाकर गड़बड़ी पैदा कर सकते हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘इससे बचने के लिए राज्य में तुरंत राज्यपाल शासन लगाया जाना चाहिए और दिसम्बर में चुनाव कराए जाने चाहिए।’ उन्होंने कहा कि एसवाईएल मुद्दे का समाधान करने के लिए अकालियों के पास दस वर्ष का समय था लेकिन वे विफल रहे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
hari bhoomi
Share it
Top