Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आज शाम मुंबई पहुंचेगा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर, अमर सिंह ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर उठाए कई सवाल

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत पर आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर पूर्व सपा नेता अमर सिंह ने कई सवाल उठाए हैं।

आज शाम मुंबई पहुंचेगा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर, अमर सिंह ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर उठाए कई सवाल
X

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत पर आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर पूर्व सपा नेता अमर सिंह ने कई सवाल उठाए हैं। साथ ही आज शाम तक श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई पहुंच जाएगा।

अमर सिंह ने कहा कि श्रीदेवी हार्ड ड्रिंक (शराब) नहीं लेतीं थीं। अमर सिंह ने यह बात दुबई पुलिस की फोरेंसिक रिपोर्ट के उस दावे पर कही है जिसमें कहा गया है कि श्रीदेवी की मौत शराब पीने के कारण बेसुध होकर बाथटब में गिर जाने से हुई थी।

एनआई के मुताबिक अमर सिंह ने कहा कि 'श्रीदेवी जी हार्ड ड्रिंक नहीं लेती थीं, वह कभी-कभार मेरी और सार्वजनिक जीवन जीने वाले अन्य लोगों की तरह वाइन ले लेती थीं।

दुबई सरकार के मीडिया अधिकारी ने ट्विटर पर कहा कि पोस्टमार्टम विश्लेषण होने के बाद दुबई पुलिस मुख्यालय ने बताया कि भारतीय अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत उनके होटल के कमरे में बाथटब में बेहोश होने के बाद डूबने से हुई।

इसे भी पढ़ेंः चुनाव 2018: मेघालय और नगालैंड में वोटिंग शुरू, मतदान केंद्र से बाहर लगी लंबी लाइन

अभिनेत्री को भारतीय फिल्म जगत की पहली महिला सुपर स्टार कहा जाता था। उनका शनिवार की रात को दुबई के एक होटल में निधन हो गया था। वह एक पारिवारिक विवाह समारोह में शामिल होने यहां आई थीं।

दुबई स्थित गल्फ न्यूज ने एक खबर में कहा कि श्रीदेवी की मौत नशे की हालत में दुर्घटनावश बाथटब में डूबने से हुई। अखबार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यूएई सरकार की फोरेंसिक रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी।

रिपोर्ट में मौत की वजह दुर्घटनावश डूबना बताई गई है। पोस्ट के साथ फोरेंसिक रिपोर्ट की एक कॉपी भी लगाई गई है, जिसपर यूएई स्वास्थ्य मंत्रालय और दुबई के निवारक दवा निदेशक की मुहर लगी है।

हादसे से जुड़े हालात तक पहुंचने के लिए जांच की जा रही है क्योंकि फोरेंसिक रिपोर्ट में तो सिर्फ उनके डूबकर मरने की बात कही गई है। अखबार ने बताया कि उनके शव को लेप लगाने के लिए भेज दिया गया है। श्रीदेवी के साथ हुए इस हादसे ने उनके पूरे परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों को स्तब्ध कर दिया है।

नशे की वजह से टब में गिरी

गल्फ न्यूज में पुलिस के हवाले से बताया है कि शुरुआती जांच में इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि शायद शराब के नशे में श्रीदेवी अपना संतुलन खोकर बाथटब में गिर गईं। इसके बाद डूबने से उनकी मौत हो गई।

फोरेंसिक रिपोर्ट में क्या

श्रीदेवी की फोरेंसिक रिपोर्ट में इसे 'एक्सीडेंटल ड्राउनिंग' यानी 'दुर्घटनावश डूबना' लिखा गया है। रिपोर्ट में अदाकारा का पूरा नाम ‘श्रीदेवी बोनी कपूर अय्यपन' उनके पासपोर्ट का नंबर, हादसे की तारीख और मौत की वजह बताई है।

अंतिम यात्रा की तैयारी

श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए मुंबई में पूरे बॉलीवुड के साथ उनके फैन्स और करीबी इंतजार कर रहे हैं। मुंबई के वर्सोवा स्थित उनके बंगले में अंतिम यात्रा की तैयारियां की जा रही हैं। अंतिम संस्कार जुहू के मुक्त‍िधाम में किया जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः पुंछ में आतंकवादियों के दो ठिकानों का भांडाफोड़, हथियारों का जखीरा बरामद

सफेद रंग की होगी हर चीज

श्रीदेवी को सफेद रंग बेहद पसंद था। वे अपने परिवार वालों और करीबियों से कहती थीं कि मेरी आखिरी वक्त में सबकुछ सफेद हो। यही वजह है कि उनकी अंतिम यात्रा में इस्तेमाल होने वाली हर चीज को सफेद रखा जा रहा है। घर के पर्दे सफेद रंग के कर दिए गए हैं। फूल भी सफेद मंगाए गए हैं।

भारत लाने में क्यों हो रही देरी

दुबई में विदेशी नागरिकों की स्वाभाविक मौत पर भी कानूनी प्रक्रिया पूरी होने में एक-दो दिन लगते हैं। यूएई में भारतीय एंबेसडर नवदीप सूरी और दुबई में भारतीय कॉन्स्युलेट विपुल ने जरूरी औपचारिकताएं पूरी कीं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story