Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चाचा-भतीजा विवाद के बाद अमर सिंह बने पार्टी महासचिव

यूपी चुनाव से पहले मुलायम ने अमर सिंह को बनाया सपा का महासचिव

चाचा-भतीजा विवाद के बाद अमर सिंह बने पार्टी महासचिव
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज समाजवादी पार्टी में चाचा-भतीजा विवाद के बाद आज यूपी चुनाव को लेकर एक बड़ा एलान हो गया। राज्यसभा सदस्य अमर सिंह को समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने मंगलवार को पार्टी का महासचिव बना दिया। बता दें कि मुलायम ने जारी पत्र में कहा कि प्रिय श्री अमर सिंह जी आपको समाजवादी पार्टी महामंत्री नियुक्त किया जाता है। सपा मुखिया ने आशा जतायी कि सिंह आने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।
हालाकि, कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके चाचा वरिष्ठ काबीना मंत्री अमर सिंह के बीच हाल में हुई उठापटक के लिये मुख्यमंत्री और पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव ने परोक्ष रूप से अमर सिंह को जिम्मेदार ठहराया था। अखिलेश ने कहा था कि सारा झगड़ा एक बाहरी व्यक्ति की वजह से हुआ है। अगर अब उनके और नेताजी (मुलायम) के बीच कोई बाहरी व्यक्ति आया तो उसे बाहर कर दिया जाएगा। उन्होंने कई मंचों पर बाहरी व्यक्ति के तौर पर अमर सिंह की ओर इशारा भी किया था।
घटनाक्रम के दौरान एक बार तो ऐसा लगा कि सपा मुखिया परिवार में तेज होती रार को रोकने के लिये अमर सिंह को पार्टी से निकाल देंगे। अमर सिंह पूर्व में भी सपा के महासचिव रह चुके हैं। उन्हें वर्ष 2010 में पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में सपा से निकाल दिया गया था। हाल में हुए राज्यसभा के चुनाव के वक्त वह लगातार दूसरी बार सपा के टिकट पर उच्च सदन में पहुंचे थे। सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान और रामगोपाल यादव अमर सिंह के धुर विरोधी बताये जाते हैं और कई बार वे उनका मुखर विरोध कर चुके हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top