logo
Breaking

देश के चौथे सबसे ताकतवर नौकरशाह बने अमन

देश के ताकतवर नौकरशाहों की लिस्ट में छत्तीसगढ़ के प्रमुख सचिव अमन सिंह भी शामिल हो गए हैं।

देश के चौथे सबसे ताकतवर नौकरशाह बने अमन

देश के ताकतवर नौकरशाहों की लिस्ट में छत्तीसगढ़ के प्रमुख सचिव अमन सिंह भी शामिल हो गए हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के सबसे भरोसेमंद कहे जाने वाले उनके प्रमुख सचिव अमन सिंह नौकरशाही का जाना पहचाना चेहरा हैं।

ये भी पढ़ें- चुनाव बदलेगा सरकार की चाल, बजट फरवरी में खत्म-मार्च में घूमेगा लोकसुराज का पहिया

भारतीय राजस्व सेवा के अवकाश प्राप्त अधिकारी अमन सिंह राज्य के मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव के पद पर लंबे समय से तैनात हैं। इसके साथ ही वे मुख्यमंत्री के विश्वस्त रणनीतिकार भी हैं। इस साल राज्य में होने वाले चुनावों को लेकर उनकी भूमिका बेहद अहम रहने वाली है।

लगातार 15 सालों तक राज्य में सत्ता में रहने वाली भाजपा को लंबे अरसे तक सत्ता में रहने के चलते सरकार विरोधी लहर का भी सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में रमन के लिए अमन की भूमिका खासी महत्वपूर्ण हो जाती है। उनके इसी महत्व और काम को देखते हुए नौकरशाहों के कामकाज पर नजर रखने वाली वेबसाइट बाबूज आफ इंडिया ने उन्हें 2018 के टाप-5 नौकरशाहों की लिस्ट में चौथे नंबर पर रखा है।

इसके पीछे वेबसाइट का मानना है कि इस साल होने वाले चुनावों को देखते हुए अमन की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण रहने वाली है। मुख्यमंत्री के बेहद भरोसेमंद होने के कारण वह सरकार और पार्टी के बीच सेतु का काम करेंगे। रमन सिंह के लिए भारतीय राजस्व सेवा से इस्तीफा देने वाले अमन नक्सल प्रभावित राज्य के हर क्षेत्र से वाकिफ हैं।

ये भी पढ़ें- सीएम ऑफिस में पाक का साइबर अटैक, मुख्यमंत्री के लिए लिखा ये मेसेज

पिछले साल राज्य के दो लाख शिक्षाकर्मियों की हड़ताल खत्म कराने में इनकी अहम भूमिका थी। राज्य में मोबाइल कनेक्टिविटी बढ़ाने औऱ उसका दायरा विस्तृत करने में इनकी अहम भूमिका रही है। भारत नेट, बस्तर नेट औऱ संचार क्रांति योजना के जरिए उन्होंने राज्य के विभिन्न हिस्सों को संचार नेटवर्क से जोड़ा।

Loading...
Share it
Top