Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उत्तर प्रदेश में महागठबंधन हुआ तो हम 300 सीटें जीतेंगेः अखिलेश

जनता परिवार के सभी नेता 5 नवंबर को सपा के रजत जयंती समारोह में शामिल हुए थे।

उत्तर प्रदेश में महागठबंधन हुआ तो हम 300 सीटें जीतेंगेः अखिलेश
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन बनाने को लेकर 'जनता परिवार' के नेताओं में बातचीत के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि सत्ताधारी सपा अपने दम पर चुनाव लड़ सकती है, लेकिन गठबंधन करने से 300 सीटें हासिल हो सकती हैं।
अखिलेश ने हालांकि कहा कि गठबंधन बनाना आसान नहीं है। उन्होंने कहा, 'नेताजी का अनुभव लंबा है. जो लोग गठबंधन से जुड़ना चाहते हैं, वे नेताजी से दूर भी रहे हैं और पास भी रहे हैं।' कांग्रेस के चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) के साथ मुलाकात के बारे में अखिलेश ने कहा कि पीके ने उनसे मिलने का समय मांगा था, उन्हें समय दे दिया ताकि कोई यह ना कहने पाए कि उनसे मिला नहीं। बैठक बढ़िया रही।
मुलायम इस समय दिल्ली में हैं। रालोद नेता अजित सिंह और जदयू नेता शरद यादव के साथ उनकी अलग-अलग मुलाकात हुई। इस दौरान मुलायम के छोटे भाई और प्रदेश सपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद रहे। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव भी राष्ट्रीय राजधानी में हैं.
एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, जनता परिवार के सभी नेता 5 नवंबर को सपा के रजत जयंती समारोह में शामिल हुए थे। ये एकजुटता दिखाने का प्रयास भी था। एकजुटता इस बात पर निर्भर करेगी कि 403-सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा की कितनी सीटें रालोद जैसे दलों को देने पर मुलायम राजी होंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top