Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इलाहाबाद HC: 400 जुडिशियल ऑफिसर्स का तबादला

इस ट्रांसफर लिस्ट में लगभग आधे अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश रैंक के जुडिशियल ऑफिसर्स हैं।

इलाहाबाद HC: 400 जुडिशियल ऑफिसर्स का तबादला

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निचली अदालतों के लगभग 400 न्यायिक अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है। इस ट्रांसफर लिस्ट में लगभग आधे अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश रैंक के जुडिशियल ऑफिसर्स हैं।

ये सूचना कल उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल दिनेश कुमार सिंह ने जारी की जिसके मुताबिक़ स्थानांतरित किए गए न्यायिक अधिकारियों में नियमित अदालतों में कार्यरत 199 अतिरिक्त जिला न्यायाधीश शामिल हैं।
इनके अलावा इलाहाबाद हाईकोर्ट ने, इसी रैंक के अन्य आठ न्यायिक अधिकारियों का भी ट्रांसफर किया है जो अलग अलग जिलों में फास्ट ट्रैक अदालतों में कार्यरत हैं।
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यह तबादले मुख्य रूप से झांसी, बांदा, मुरादाबाद और सीतापुर जैसे जिलों में किये हैं। इनमें से प्रत्येक जिले में छह एडीजे हैं जिन्हें दूसरी जगह स्थानांतरित किया गया है। जबकि लखनऊ, मेरठ, मैनपुरी, बिजनौर और हमीरपुर से पांच-पांच एडीजे को स्थानांतरित किया गया है।
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इसी रैंक के सबसे ज्यादा संख्या में न्यायिक अधिकारियों का स्थानांतरण अलीगढ़ (10), आगरा (5) और कानपुर नगर, मेरठ, सहारनपुर, सोनभद्र एवं वाराणसी (चार-चार) से किया गया है।
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सभी न्यायिक अधिकारियों को 'अपनी मौजूदा तैनाती की जगह पर कार्यभार 8 मई, 2017 को सौंपने के लिए खुद को तैयार रखने' का निर्देश जारी किये हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top