Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इलाहाबाद में बोले नितिन गडकरी,कहा- कुम्भ से पहले 80 फीसदी गंगा हो जाएगी निर्मल

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में कुंभ के शुरु होने से पहले बुधवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बिजली से चलने वाली बस के साथ-साथ सड़क और पानी देने की घोषणा की।

इलाहाबाद में बोले नितिन गडकरी,कहा- कुम्भ से पहले 80 फीसदी गंगा हो जाएगी निर्मल
X

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में कुंभ के शुरु होने से पहले बुधवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बिजली से चलने वाली बस के साथ-साथ सड़क और पानी देने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने परेड मैदान पर 5632 करोड़ रुपये परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया।

नितिन गडकरी ने हल्दिया से इलाहाबाद तक जाने वाली जल परिवहन शुरु करने और पांच रिवर पोर्ट बनाने की बात कही। वहीं उन्होंने कहा कि कुंभ आने से पहले गंगा को 80 फीसदी स्वच्छ कर दी जाएगी। इसके अलावा सीवेज ट्रीटमेंट से गंगा में जाने वाले पानी को रोका जाएगा।
गंगा को साफ रखने के लिए ट्रस्ट बनाया गया है ट्रस्ट के साथ आम लोग भी इस अभियान में सामने आ रहे हैं। इलाहाबाद में गंगा को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए महेश योगी के संस्थान ने प्रस्ताव दिया है।गडकरी ने कहा कि सरकार गंगा सफाई पर बीस हजार करोड़ खर्च कर रही है।
दरअसल गंगा के शुद्धीकरण में 189 में से 47 प्रोजेक्ट को शुरू किया गया है। इसके लिए यूपी सरकार गंगा नदीं पर दस करोड़ लगा रही है। आपको बता दें कि योजनाओं में आदर्श योजना के जरिए गंगा किनारे ग्रामीण क्षेत्रों का विकास होगा। उनका कहना था कि पांच साल में यूपी को दो लाख करोड़ की सड़कें मिलेंगी।
We are spending Rs 20,000 Crore on River Ganga. We have completed 47 out of the 189 projects and are also aiming to complete all the projects which have been started for cleaning Ganga: Union Minister Nitin Gadkari in Allahabad
pic.twitter.com/utWUoYACpX

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story