Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देशभर में 12 जुलाई को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप!

17 दिनों में हर रोज पेट्रोल-डीजल के दाम घट रहे हैं।

देशभर में 12 जुलाई को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप!

ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (एआईपीडीए) ने 12 जुलाई को देश भर में हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। एसोसिएशन ने कहा, 6 जून से हर दिन बदल रहे पेट्रोल और डीजल की कीमत के विरोध में पेट्रोल पंप डीलर 5 जुलाई को पेट्रोल और डीजल नहीं खरीदेंगे।

रायपुर पेट्रोल पंप एसोसिएशन के अध्यक्ष अखिल धगट ने बताया कि इस बंद में छत्तीसगढ़ के पेट्रोल पंप भी शामिल होंगे। एआईपीडीए सरकारी तेल कंपनियों के पंप पर 100 फीसदी ऑटोमैटिक प्रणाली और दैनिक गतिशील मूल्य निर्धारण मोड में पारदर्शिता की कमी के खिलाफ विरोध कर रही हैं।

ये भी पढ़े- राज्यपाल पर ममता बनर्जी का बड़ा आरोप, कहा- मुझे फोन पर धमकी दी

ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (एआईपीडीए) के अध्यक्ष अजय बंसल ने बताया कि बीते 17 दिनों में हर रोज पेट्रोल-डीजल के दाम घट रहे हैं। पेट्रोल-डीजल के लगातार दाम घटने से छोटे डीलरों को करीब 400 करोड़ का घटा हो चुका है।

उन्होंने सरकार से मांग की है कि डीलरों का कमीशन का बचाव किया जाए जिसे वह होने वाले घाटे से बच सकें। इसके साथ ही संगठन ने शत-प्रतिशत पंपों के ऑटोमेशन की मांग की है।

ये भी पढे- 7वां वेतन आयोग: इतना मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन

अध्यक्ष अजय बंसल के मुताबिक पांच जुलाई को कोई भी पंप संचालक सरकारी तेल कंपनी के डिपो से पेट्रोल-डीजल नहीं खरीदेंगे। पंप में जितना ईंधन होगा। उसे बेच कर पंप बंद कर देंगे। इसके बाद 12 जुलाई को पेट्रोल पंप संचालक न तो ईंधन खरीदेंगे और न ही बेचेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top