Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने कहा- भारत में मुस्लिम भी हिंदू

भागवत ने कहा, हिंदू सत्य में विश्वास रखते हैं, लेकिन दुनिया शक्ति का सम्मान करती है। संगठन में शक्ति होती है।

आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने कहा- भारत में मुस्लिम भी हिंदू

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को कहा कि भारत में रहने वाले सभी लोग हिंदू हैं और हिंदुत्व का अर्थ सभी समुदायों को संगठित करना है।

उन्होंने त्रिपुरा की राजधानी में स्थित स्वामी विवेकानंद मैदान में एक जन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि हम हिंदुत्व की बात करते हैं जो हिंदूवाद से अलग है। उन्होंने कहा, भारत में मुस्लिम भी हिंदू हैं।

शुक्रवार से पांच दिन के त्रिपुरा दौरे पर गए भागवत पूर्वोत्तर के इस राज्य में संघ के संगठन के कामकाज की समीक्षा करेंगे। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा, हमें किसी से कोई बैर नहीं है।

इसे भी पढ़ें- मोहन भागवत किस हक से कह रहे हैं अयोध्या में मंदिर बनेगा: ओवैसी

हम सभी का कल्याण चाहते हैं। सभी को जोड़ने का सूत्र हिंदुत्व है। भारत को हिंदुओं की धरती बताते हुए संघ प्रमुख ने कहा कि दुनियाभर से प्रताड़ित हिंदू इस देश में आकर शरण लेते हैं।

हिंदूअों का सत्य में विश्वास

भागवत ने कहा, हिंदू सत्य में विश्वास रखते हैं, लेकिन दुनिया शक्ति का सम्मान करती है। संगठन में शक्ति होती है। संगठित होना स्वाभाविक नियम है। देश के विभाजन का जिक्र करते हुए भागवत ने कहा कि हिंदुत्व की भावना कमजोर होने की वजह से 1947 में भारत विभाजित हो गया था।

वाम मोर्चा के शासन वाले त्रिपुरा में अगले साल की शुरूआत में विधानसभा चुनाव होने हैं और भाजपा पूर्वोत्तर में अपनी पैठ बढ़ाने के लिए गंभीर रूप से प्रयासरत है। असम, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में भाजपा की सरकारें हैं।

Share it
Top