Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीरः हुर्रियत नेताओं ने बातचीत से किया इनकार

सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल कश्मीरी पंडितों और कारोबारियों से हालात पर चर्चा करेगी।

कश्मीरः हुर्रियत नेताओं ने बातचीत से किया इनकार
श्रीनगर. कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए सोमवार को ऑल पार्टी डेलीगेशन जम्मू जाएगा। सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल कश्मीरी पंडितों और कारोबारियों से हालात पर चर्चा करेगी। इससे पहले रविवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में कश्मीर पहुंचे सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने 200 प्रतिनिधियों से मुलाकात की और घाटी के हालात पर चर्चा की।
द हिंदू के अनुसार, जब सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने हुर्रियत कान्फ्रेंस के कट्टरपंथी नेता सैयद अली शाह गिलानी से मिलना चाह तो बात करने से इनकार कर दिया और उनके प्रयास को विफल कर दिया।
हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक ने एक साझा बयान में कहा है कि जिस प्रतिनिधिमंडल ने ये साफ नहीं किया है कि उसका क्या एजेंडा है और उसके हाथ में कितना अधिकार है और उससे बातचीत का क्या फायदा।
नेताओं के इस दौरे के बीच एक बार फिर घाटी में हिंसा का दौर शुरू हो गया है। शोपियां में रविवार को प्रदर्शनकारियों ने मिनी सचिवालय को फूंक दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की सुरक्षाबलों से हिंसक झड़प भी हुई, जिसमें करीब 20 लोगों के घायल होने की खबर है।
वामपंथी नेता सीताराम येचुरी और डी राजा एवं जदयू के शरद यादव पृथकतावादी नेताओं ने जम्‍मू कश्‍मीर लिबरेशन फ्रंट के नेता यासीन मलिक से मुलाकात की। इस बारे में शरद यादव ने बताया कि मुलाकात ठीक रही।
इससे पहले जम्मू कश्मीर में शांति बहाली के तहत महबूबा मुफ्ती का सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल से बातचीत का न्यौता हुर्रियत कॉन्फ्रेंस ने ठुकरा दिया। हुर्रियत की ओर से एक साझा बयान जारी कर इस पेशकश को ठुकरा दिया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top