Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पांच दिन तक बंद रहेंगे बैंक, 20 दिसंबर तक निपटा लें बैंकिंग संबंधी काम

आने वाले दिनों में बैंकों में 5 दिन कामकाज नहीं होगा। शुक्रवार 21 दिसंबर को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। सभी सरकारी बैंक बंद रहेंगे।

पांच दिन तक बंद रहेंगे बैंक, 20 दिसंबर तक निपटा लें बैंकिंग संबंधी काम

आने वाले दिनों में बैंकों में 5 दिन कामकाज नहीं होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार 21 दिसंबर को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। सभी सरकारी बैंक बंद रहेंगे मगर प्राइवेट बैंकों में कामकाज होगा।

22 दिसंबर को चौथा शनिवार, 23 दिसंबर रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे। केवल एक दिन के लिए 24 दिसंबर को बैंक में कामकाज सामान्य तौर पर होगा। अगले दिन क्रिसमस के कारण 25 दिसंबर व 26 को फिर हड़ताल होगी जिसमें बैंक बंद रहेंगे।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक और विजया बैंक के प्रस्तावित विलय का विरोध कर रहे बैंक कर्मचारी संगठनों ने 26 दिसंबर को देशव्यापी हड़ताल की चेतावनी दी थी। सरकार ने सितंबर में सार्वजनिक क्षेत्र के तीन बैंकों बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक और विजया बैंक के विलय को मंजूरी दी थी।

बैंककर्मियों के संगठनों के संयुक्त मंच यूनाइडेट फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के बैनर तले हड़ताल का आह्वान किया गया है। यूनाइडेट फोरम ऑफ बैंक यूनियंस 9 कर्मचारी और अधिकारी संघों का संयुक्त निकाय है।

Share it
Top