Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एलियन कराएंगे पाकिस्तान का चुनाव: पाक पीएम

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा है कि आगामी चुनाव एलियन कराएंगे।

एलियन कराएंगे पाकिस्तान का चुनाव: पाक पीएम

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा है कि आगामी चुनाव एलियन कराएंगे। उनकी इस टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उनसे इस तरह के ‘गैरजिम्मेदाराना बयानों' से परहेज करने को कहा है।

डॉन न्यूज के मुताबिक टिप्पणी से संकेत है कि सरकार को आगामी चुनाव पारदर्शी, निष्पक्ष होने की उम्मीद नहीं है। फरिश्ता और अदृश्य ताकतों की जगह एलियन शब्द का पहली बार इस्तेमाल हुआ है।

यह भी पढ़ें- बिहारः जुमई में पाकिस्तानी लड़की को बनाया स्वच्छता का 'ब्रांड एंबेसडर', CM नीतीश कुमार ने दिए जांच के आदेश

अब्बासी के एलियन चुनाव करा रहे हैं, वाला बयान पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की दो दिन पहले की टिप्पणी की तरह है जिसमें उन्होंने कहा था कि हमारा मुकाबला पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सह अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान से नहीं बल्कि एलियन से है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एलियन चुनाव कराएंगे लेकिन हम (पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज) इसमें हिस्सा लेंगे। नेशनल एसेंबली के अध्यक्ष की ओर से निचले सदन के सदस्यों के लिए आयोजित भोज के दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने यह टिप्पणी की। उनके बयान पर चुनाव आयोग की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आयी।

यह भी पढ़ें- वाराणसी: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में कुछ छात्रों पर हमले के बाद झड़प, बढ़ी सुरक्षा

चुनाव आयोग के प्रवक्ता अलताफ खान ने कहा कि आयोग चुनाव कराने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार पद संभाल रहे लोगों को ऐसे गैरजिम्मेदाराना बयान देने से बचना चाहिए। इस तरह का बयान धारणा और अफवाहों पर आधारित है और संविधान का उपहास उड़ाने के समान है।

इनपुट भाषा

Next Story
Top