Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोर्ट में धमाका, बुरहान की मौत का बदलाः NIA

एनआईए ने दाऊद सुलेमान, सैमसन करीम रजा समेत कई आतंकियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।

कोर्ट में धमाका, बुरहान की मौत का बदलाः NIA
X

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने साफ कर दिया है कि घाटी में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद आतंकियों ने बदला लेने के लिए दक्षिण भारत की अलग-अलग कोर्टों में 5 धमाकों को अंजाम दिया था।

एनआईए ने यह भी बताया कि गुजरात में इशरत जहां की पुलिस एनकाउंट में मारे जाने और याकूब मेमन को फांसी देने और पिछले साल मध्य प्रदेश में सिमी के 8 आतंकियों को पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद भी कोर्ट परिसर में धमाकों को अंजाम दिया गया।

टाइम्स ऑफ इंडिया, के मुताबिक एनआईए ने अपनी चार्जशीट में बताया कि 12 सितंबर 2016 को नेल्लोर कोर्ट में हुआ धमाका हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत का बदला लेने के लिए किया गया था।

एनआईए ने दाऊद सुलेमान, सैमसन करीम रजा, नैनार अब्बास अली के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। बेस मूवमेंट नाम के इस आतंकी संगठन ने पिछले साल चित्तूर, मल्लापुरम, मैसूर, कोल्लम और नेल्लोर के कोर्ट में अप्रैल से नवंबर के बीच 5 धमाके किेए थे।

बेस मूवमेंट ने इन धमाकों के बाद एसएमएस, वॉट्सऐप मेसेज, लेटर और वीडियो के जरिए धमाकों की जिम्मेदारी ली थी।

एनआईए ने इन लोगों के पास से जो वीडियो बरामद किए हैं उनमें पीएम मोदी, बीजेपी के कद्दावर नेता आडवानी, भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, वीएचपी नेता प्रवीण भाई तोगड़िया और रिटायर्ड जनरल वी.के. सिंह की क्लिपिंग शामिल है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story