Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात: 2002 अक्षरधाम हमले का आरोपी 16 साल बाद अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार

गुजरात में 2002 में हुए अक्षरधाम मंदिर पर हमले के मुख्य आरोपी फारूक शेख को अहमदाबाद क्राइम बांच ने अहमदाबाद एयपोर्ट से गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच को 16 साल बाद यह कामयाबी मिली है।

गुजरात: 2002 अक्षरधाम हमले का आरोपी 16 साल बाद अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार
गुजरात में 2002 में हुए अक्षरधाम मंदिर पर हमले के मुख्य आरोपी फारूक शेख को अहमदाबाद क्राइम बांच ने अहमदाबाद एयपोर्ट से गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच को 16 साल बाद यह कामयाबी मिली है। वह अब तक दुबई में रह रहा था। आज वह अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए अहमदाबाद एयरपोर्ट आया था। जहां पहले से उसका इंतजार कर रही क्राइम ब्रांच की टीम ने धर दबोचा।
बता दें कि 24 सितंबर 2002 को गुजरात के गांधीनगर में अक्षरधाम मंदिर परिसर में ऑटोमैटिक हथियारों और ग्रेनेड से लैस आतंकियों ने आत्मघआती हमला किया था। इस आतंकी हमले में 32 श्रद्धालु मारे गए थे। इसके साथ ही ती कमांडो कांस्टेबल शहीद हुए थे।
पोटा अदालत ने इस मामले में तीन लोगों को दोषी ठहराते हुए मौत की सजा सुनाई थी और एक को आजीवन कारावास दिया गया था। गुजरात हाईकोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को बरकरार रखा लेकिन 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले को पलटते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया। साथ ही जांच एजेंसी के द्वारा लापरवाही बरते जाने पर कड़ी फटकार भी लगाई।

Gujarat: Accused Mohammed Farooq Shaikh in 2002 Akshardham Temple attack arrested by Ahmedabad Crime Branch from Ahmedabad Airport pic.twitter.com/R5NbGc3K0X

— ANI (@ANI) November 26, 2018
Share it
Top