Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मिशन यूपी: मुलायम की लिस्ट से बाहर हुए शिवपाल, अखिलेश को सौंपी नई सूची

मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल को कोर्ट ना जाने की सलाह दी है।

मिशन यूपी: मुलायम की लिस्ट से बाहर हुए शिवपाल, अखिलेश को सौंपी नई सूची
X
लखनऊ. पिता मुलायम सिंह यादव से 'साइकल' की लड़ाई जीतने के बाद मंगलवार को यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि उनका अपने पिता से कोई झगड़ा नहीं था। लेकिन ये लड़ाई जरूरी थी। चुनाव आयोग के फैसले के बाद एक और जहां अखिलेश के समर्थक खुशी से झूम रहे थे तो वहीं अखिलेश अपने पिता से मिलने उनके घर पहुंचे।
मुलायम ने सौंपी उम्मीदवारों की सूची
सूत्रों के मुताबिक, अब पिता और पुत्र दोनों खेमे मिलकर यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियां करेंगे और मतभेदों को भुलाकर एक साथ लड़ेंगे। ये भी पता चला है कि मुलायम ने अखिलेश को 38 उम्मीदवारों के नामों की सूची सौंपी है और उन्होंने इन्हें टिकट देने की सिफारिश भी की है। इस सूची में शिवपाल के बेटे अदित्य का नाम भी शामिल है।
मुलायम के उम्मीदवारों को टिकट देंगे अखिलेश
मुलायम सिंह ने अखिलेश को नामों की सूची सौंपी है उसे लेकर बताया जा रहा है कि अखेलिश ने टिकट देने का बना लिया है। जल्द ही इन 38 लोगों को एडजस्ट कर दिया जाएगा। अखिलेश ने पिता मुलायम से मिलने के बाद ट्विटर पर अपनी पिता की फोटो शेयर करते हुए लिखा था 'साइकिल और पार्टी आगे बढ़ती रहेगी।'

कांग्रेस से गठबंधन का ऐलान जल्द
गठबंधन को लेकर अखिलेश ने स्थिति को साफ करते हुए कहा कि अभी गठबंधन को लेकर कांग्रेस से हमारी बात चल रही है और एक दो दिन में एसपी-कांग्रेस-आरएलडी गठबंधन का ऐलान कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि तीनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर माथपच्ची चल रही है। कांग्रेस 100 से ज्यादा सीटों पर दावा कर रही है।

चाचा, भतीजे मिलकर लड़ेंगे चुनाव
सूत्रों की माने तो मुलायम सिंह ने शिवपाल को सलाह दी है कि पार्टी चिह्न की लड़ाई को आगे न बढ़ाएं और चुनाव की तैयारियां मिलकर करें।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story