Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अखिलेश यादव बोले, गुजरात में कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी सपा, कांग्रेस का देगी साथ

गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए विपक्ष सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ लामबंद होता नजर आ रहा है।

अखिलेश यादव बोले, गुजरात में कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी सपा, कांग्रेस का देगी साथ

गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए विपक्ष सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ लामबंद होता नजर आ रहा है। खास बात यह है कि यूपी में दबदबा रखने वाली समाजवादी पार्टी ने गुजरात में भी चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है।

यह भी पढ़ें: पाटीदार नेता निखिल सवानी ने छोड़ी भाजपा, हार्दिक पटेल को फिर लगाया गले

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस कर गुजरात में चुनाव लड़ने का ऐलान किया। अखिलेश ने कहा कि सपा गुजरात में 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा अन्य सभी जगहों पर कांग्रेस को समर्थन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: चित्रकूट में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी सौगातें, विपक्ष पर साधा निशाना

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, 'हमने गुजरात में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र यादव से इस संबंध में विचार-विमर्श किया है। हम वहां चुनावी लड़ाई को कमजोर करना नहीं चाहते हैं, इसलिए कुछ सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। सपा बाकी सीटों पर कांग्रेस की मदद करेगी।

यह भी पढ़ें: बिलकिस बानो गैंगरेप केस: SC ने मांगी गुजरात सरकार से व्यापक रिपोर्ट

ताजमहल विवाद पर अखिलेश ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा, मैं देखना चाहता हूं कि आगरा में ताजमहल के सामने सीएम योगी फोटो खिंचवाएंगे तो वह कैसे नजर आएंगे।'

यह भी पढ़ें: राकेश अस्थाना होंगे CBI के स्पेशल डायरेक्टर, प्रशांत भूषण ने उठाए सवाल

सपा अध्यक्ष ने इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने एक समय अपने भाषणों में कहा था कि ताजमहल की वजह से वर्ल्ड में तीन ट्रिलियन का बिजनेस होता है। आज ना जाने पर्यटन और नौकरी की बात करने वाली सरकार को क्या हो गया है?

Next Story
Share it
Top