Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अखिलेश ने मोदी को लिखी चिट्टी, बोले- 30 नवंबर तक चलने दें पुराने नोट

अखिलेश यादव ने नरेंद्र मोदी से 30 नवंबर तक पुराने नोटों को चलने देने की अपील की है।

अखिलेश ने मोदी को लिखी चिट्टी, बोले- 30 नवंबर तक चलने दें पुराने नोट
उत्तर प्रदेश. केंद्र सरकार द्वारा 500 और 1000 रुपये के नोटों को बंद करने के फैसले को जल्दबाजी भरा करार दे चुके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 30 नवंबर तक इन पुराने नोटों को चलने देने की अपील की है। सीएम अखिलेश यादव ने इस बाबत प्रधानमंत्री मोदी और वित्तमंत्री अरुण जेटली को चिट्ठी लिखी है।
केंद्र सरकार द्वारा बन्द किए गए 500 और 1 हजार के नोटों के बंद करने पर यूपी सीएम अखिलेश यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। इस चिट्ठी में उन्होंने कहा है कि अब भी बहुत बड़ी आबादी बीमारियों के इलाज के लिए निजी क्षेत्र पर निर्भर है। ऐसे में 500 और 1000 के नोटों का चलन गत आठ नवंबर को अचानक बंद किए जाने से खासकर निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम में भर्ती मरीजों और उनके तीमारदारों को भारी दिक्कतें हो रही हैं। कई मरीजों के लिये यह स्थिति जानलेवा भी हो रही है।
उन्होंने पत्र में कहा 'आपसे अनुरोध है कि आप तत्काल हस्तक्षेप करके निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम और दवा की दुकानों में 500 और 1000 रुपये के नोटों की स्वीकार्यता कम से कम 30 नवंबर तक बढ़ाने के आदेश दें, ताकि नए नोटों की उपलब्धता की स्थिति सामान्य होने तक गरीबों और आम जनता को कम से कम चिकित्सा एवं उपचार के लिये परेशान ना होना पड़े।'
गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा नोटबंदी के इस फैसले का सपा और बसपा जैसी प्रमुख पार्टियां पहले ही आलोचना कर चुकी हैं। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने जहां इस मामले में 10 दिनों की राहत की मांग की थी, तो वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने इस नोटबंदी को ‘अघोषित आर्थिक आपातकाल’ करार दिया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top