Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अखिलेश ने पीएम मोदी को लिखा लेटर, की ये विशेष अपील

अखिलेश ने पीएम को पत्र लिखकर कहा है कि आम बजट को विधानसभा चुनाव के बाद पेश करने पर विचार करें।

अखिलेश ने पीएम मोदी को लिखा लेटर, की ये विशेष अपील
X
नई दिल्ली. पांच राज्यों में चुनाव से ठीक पहले पेश होने जा रहे आम बजट को लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखा है। खत में आम बजट 2017 को लेकर अपील की गई है। लेकिन बता दें कि इससे पहले कई राजनीतिक दल चुनाव से पहले बजट पेश करने को लेकर केंद्र सरकार को विरोध कर चुके हैं। सभी पार्टियों का कहना है कि इससे बीजेपी को सीधे तौर पर इन चुनाव में फायदा मिलेगा। केंद्र सरकार के इस कदम को रोकने लिए सभी राजनीतिक दल जोर लगा रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि चुनाव आयोग ने 23 जनवरी के पत्र के जरिए केंद्र सरकार से कहा है कि आगामी बजट में चुनाव आचार संहिता से प्रभावित पांच राज्यों के हित में कोई विशेष योजना घोषित न की जाए। ऐसे में यह प्रबल संभावना बन गई है कि देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य में आम बजट व रेल बजट में कोई विशेष लाभ या योजना नहीं मिल सकेगी। इसका प्रतिकूल असर यूपी के विकास कार्यों व बीस करोड़ आबादी के हितों पर पड़ेगा।
अखिलेश यादव ने कहा है कि वह फरवरी मार्च 2012 में भी चुनावों को देखते हुए तत्कालीन केंद्र सरकार ने निष्पक्षता बनाये रखने के लिए विधानसभा चुनाव बाद बजट व रेल बजट लाने का निर्णय लिया था। ऐसे में जनता का नुमांइदा होने के नाते वह अनुरोध करते हैं कि चुनाव बाद बजट पेश करने पर विचार किया जाए ताकि यूपी के विकास व जनता के हित में योजनाओं की घोषणा की जा सके। उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी से 8 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story