Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अखिलेश की जिद, राहुल के बिना नहीं करेंगे गठबंधन का ऐलान

कांग्रेस-सपा गठबंधन से पहले एक नया विवाद खड़ा हो गया है।

अखिलेश की जिद, राहुल के बिना नहीं करेंगे गठबंधन का ऐलान
X
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आ रही हैं वहीं कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) अभी भी सीट बंटवारे का मसला सुलझाने में लगे हैं। इस बीच दोनों पार्टियों के सामने एक नया मुद्दा खड़ा हो गया है।
मुद्दा यह है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ दिल्ली में मंच शेयर करेंगे या लखनऊ में। सूत्रों के मुताबिक, सपा चाहती हैं कि राहुल गांधी गठबंधन का ऐलान अखिलेश के साथ लखनऊ से करें, जबकि कांग्रेस के शीर्ष नेता गठबंधन का ऐलान दिल्ली से चाहते हैं। हालांकि अखिलेश ने संकेत दिया है कि अगर राहुल इवेंट में नहीं आते तो वह भी गठबंधन का ऐलान करने के लिए नहीं आएंगे।
अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, राजबब्बर और सपा नेता रामगोपाल यादव ही गठबंधन का ऐलान करेंगे या फिर दोनों अपने-अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट का ऐलान अलग-अलग करेंगे।
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, 73 सीटों वाले पश्चिमी उत्तरप्रदेश में पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सिर्फ 5 दिन बाकी हैं, लेकिन अब तक दोनों पार्टियों की तरफ से गठबंधन के ऐलान के लिए किसी बड़े आयोजन का संकेत दिखाई नहीं पड़ रहा। कहा जा रहा कि आयोजन के लिए फिलहाल तारीख, वक्त और जगह का फैसला नहीं हो पाया है।
प्रवक्ता सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में उम्मीदवारों के आखिरी चयन के लिए हो रही है। उन्होंने कहा कि शनिवार को दिल्ली से इसकी घोषणा की जा सकती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story