Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम रेस में सबसे आगे अखिलेश यादव, बुआ पीछे

सर्वे के मुताबिक अगर आज विधानसभा चुनाव हुए तो एसपी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरेगी।

सीएम रेस में सबसे आगे अखिलेश यादव, बुआ पीछे
X
नई दिल्ली. एक तरफ यूपी में विधानसभा चुनाव नजदीक है तो वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी में आपसी लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है। यूपी चुनाव से पहले यूपी के लोगों के लिए सीएम पसंद सामने आ गई है। एक टीवी चैनल पर मंगलवार को प्रसारित ताजा सर्वे के मुताबिक सपा कार्यकर्ताओं में अखिलेश यादव सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता हैं। सर्वे के मुताबिक सपा के 83 फीसदी वोटर अखिलेश को मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं, जबकि सिर्फ 6 फीसदी मुलायम को सीएम देखना चाहते हैं।
एनबीटी रिपोर्ट के मुताबिक, सर्वे में हिस्‍सा लेने वाले 41 फीसदी लोगों को लगता है कि मायावती से बेहतर सरकार अखिलेश यादव ने दी है। यूपी सीएम के लिए पहली पसंद भी अखिलेश ही हैं। उन्‍हें 28 फीसदी लोग सीएम पद पर देखना चाहते हैं। जबकि मायावती को 21, योगी आदित्‍यनाथ को 4 फीसदी और मुलायम को 3 प्रतिशत लोगों ने अपनी पसंद बताया है। सर्वे के मुताबिक समाजवादी पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें मिल सकती हैं। उसके खाते में 141 से 151 सीटें आ सकती हैं। दूसरे पायदान पर बीजेपी के होने का अनुमान है। बीजेपी को 129 से 139 सीटें मिल सकती हैं। बीएसपी के खाते में 93 से 103 सीटें तो कांग्रेस के खाते में 13 से 19 सीटें आ सकती हैं।
सर्वे में सामने आया है कि यूपी का 75 फीसदी यादव वोटर सपा के साथ है। जबकि बीएसपी के साथ 4, भाजपा के साथ 14 और कांग्रेस के साथ 5 फीसदी यादव वोटर हैं। 54 फीसदी मुस्लिम सपा के साथ हैं, जबकि बसपा के साथ 14 प्रतिशत वोटर हैं। 9 फीसदी ने भाजपा को वोट देने की बात कही और 7 ने कांग्रेस का साथ देने को कहा। 12 फीसदी सवर्ण वोटर सपा, 8 फीसदी बसपा, 55 फीसदी भाजपा , 10 प्रतिशत कांग्रेस के साथ हैं। 56 फीसदी अन्‍य दलित बीएसपी, 16 फीसदी सपा, 13 फीसदी भाजपा तथा 11 प्रतिशत कांग्रेस के साथ हैं। जाटव में 7 फीसदी, बीएसपी 74 फीसदी, भाजपा 8 फीसदी और कांग्रेस को 4 फीसदी ने वोट देने की बात कही।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story