Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सपा की साइकिल छोड़, नई पार्टी बनाने के मूड में अखिलेश !

राम गोपाल और अखिलेश के समर्थकों को ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की थी।

सपा की साइकिल छोड़, नई पार्टी बनाने के मूड में अखिलेश !
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही सत्ता में बैठी समाजवादी पार्टी में आपसी कलह नजर आने लगी है। पहले चाचा-भतीजा फिर सौतेली मां का मुद्दा और अब अखिलेश ने कैबिनेट मंत्रियों की छुट्टी। बता दें कि इस घमासान के बीच अब खबर आ रही है कि यूपी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जल्द ही एक नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं।
अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया के मुताबिक, अखिलेश समाजवादी पार्टी से बाहर जाने और नई पार्टी बनाने के बारे में सोच सकते हैं। बता दें कि अखबार के मुताबिक, अखिलेश के समर्थन में खड़े मुलायम के चचेरे भाई राम गोपाल यादव और अखिलेश के सपोर्टर पार्टी के विधायकों ने हाल ही में दिल्‍ली में चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद से ही ऐसी अटकलें और तेज हो गई हैं।
अटकलें तो यह भी हैं कि अखिलेश यादव की नई पार्टी का नाम प्रोग्रेसिव समाजवादी पार्टी जबकि चुनाव चिन्ह मोटरसाइकल हो सकता है।अखिलेश यादव के एक समर्थक ने कहा कि ये आखिरी उपाय और दुखद फैसला होगा लेकिन हमें पूरा भरोसा है कि अखिलेश यादव के अच्छे काम के दम पर नए संगठन के साथ हम जीत हासिल करेंगे और सत्ता में आएंगे। हमें समाजवादी विचारधारा के सच्चे उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जाएगा।
गौरतलब है कि बाहुबली मुख्तार अंसारी की पार्टी ‘कौमी एकता दल’ के समाजवादी पार्टी में विलय को लेकर यह झगड़ा शुरू हुआ था। अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव विलय करवाना चाहते थे वहीं अखिलेश इसके खिलाफ थे। अखिलेश की गैरमौजूदगी में विलय हो भी गया था। लेकिन बाद में अखिलेश ने विलय खत्म कर दिया। इसके बाद से अखिलेश और शिवपाल के बीच दूरियां बढ़ने लगीं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top