Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अखिलेश केवल दो महिलाओं के बारे में सोचते हैं, जिसमें डिंपल नहीं

ट्विटर पर अखिलेश को फॉलो करने वालों की तादाद 22 लाख 80 हजार है

अखिलेश केवल दो महिलाओं के बारे में सोचते हैं, जिसमें डिंपल नहीं
नई दिल्ली. इस वक्त उत्तर प्रदेश की सत्तारुढ़ पार्टी समाजवादी पार्टी में घमासान मचा हुआ है। घमासान कभी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल को लेकर तो कभी उम्मीदवारों के नामों की सूची को लेकर। इन सभी खबरों को सबसे पहले जहां पर लीक किया गया वो था 'ट्विटर'। ट्विटर सोशल नेटवर्किंग साइट का सबसे प्रभावशाली माध्यम है। आज राजनीति में ‌जितनी जंग धरातल पर लड़ी जा रही है, उससे कही ज्यादा ट्विटर पर लड़ी जा रही है।
आज किसी के बारे में जानना हो, या किसी खास मसले पर किसी राजनेता की राय जाननी हो तो बस उनका ट्व‌िटर हैंडल चेक कर लीजिए आपको सब पता चल जाएगा। समाजवादी पार्टी के नेता इसमें आगे हैं। सपा में चल रही मौजूदा राजनैतिक उठा-पटक में भी ट्विटर का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। 5 जनवरी को होने वाली सपा का राष्ट्रीय अधिवेशन रद्द कर दिया गया है। इस बात की जानकारी शिवपाल यादव ने सबसे पहले अपने ट्विटर अकाउंट पर दी।
शिवपाल के ट्विटर अकाउंट पर अगर नजर डाले तो पाते हैं कि उन्हें फॉलो करने वालों की संख्या 33 हजार के पार है और (खबर लिखे जाने तक) शिवपाल खुद 45 लोगों को फॉलो करते हैं। इनमें वो विभिन्न राजनेताओं और न्यूज चैनलों और वेबसाइटों को फॉलो करते हैं।
लेकिन चौकाने वाली चीज नजर आती है सीएम के अखिलेश के ट्विटर अकाउंट को देखने पर। ट्विटर पर अखिलेश को फॉलो करने वालों की तादाद 22 लाख 80 हजार है (खबर लिखे जाने तक). लेकिन अख‌िलेश मात्र 15 लोगों को फॉलो करते हैं। लेकिन इनमें एक भी समाजवादी पार्टी का आदमी नहीं।
यहां तक कि वह अपनी पत्नी डिंपल यादव को भी फॉलो नहीं करते। जबक‌ि डिंपल अपने अकाउंट पर सक्रिय हैं। उन्होंने लोगों को नये साल की बधाई भी दी है।
अखिलेश ट्विटर पर दो महिलाओं को फॉलो करते हैं जिनमें से एक नाम विद्या बालन है और दूसरी हैं बरखा दत्त। विद्या बालन बॉलीवुड अभिनेत्री हैं तो बरखा एनडीटीवी की पत्रकार हैं।
खास बात यह है कि अखिलेश राजनैतिक हस्तियों में बस एक नाम फॉलो करते हैं, वह नाम है पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन का। जबकि सिनेमाई हस्‍तियों में विद्या बालन के अलावा वह अमिताभ बच्चन, एआर रहमान को भी वह फॉलो करते हैं।
तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा, (वैज्ञानिक और पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम से संबंधित) कलाम सेंटर, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री ऑफिस का अकाउंट सीएम ऑफिस, जीओयूपी का नाम भी इस श्रेणी में।
समाचार संबंधित वेबसाइट में इंडियन एक्सप्रेस, ईटीवी यूपी/यूके, बीबीसी ब्रेकिंग न्यूज, एएनआइ, एनडीटीवी, ट्विटर वेरीफाइड को वह फॉलो करते हैं। पत्रकारों में बस सीएनएन के पत्रकार भूपेंद्र चौबे, जो कि पिछले साल सनी लियोनी के इंटरव्यू को लेकर चर्चा में रहे थे, को ही फॉलो करते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top