Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिर भड़के चाचा, अखिलेश ने सौंपी 403 उम्मीदवारों की लिस्ट

शिवपाल सिंह यादव पहले ही 175 की लिस्ट जारी कर चुके हैं

फिर भड़के चाचा, अखिलेश ने सौंपी 403 उम्मीदवारों की लिस्ट
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले एक बार फिर समाजवादी पार्टी में बवाल मचता नजर आ रहा है। एक बार फिर चाचा शिवपाल और भतीजा अखिलेश के बीच तलवार खिंच चुकी है, जिसका परिणाम हम कुछ महीने पहले देख चुके हैं। इस बार मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव को झटका देते हुए अपनी तरफ से 403 उम्मीदवारों की लिस्ट सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव को सौंप दी है। सूत्रों के मुताबिक, इस लिस्ट में शिवपाल के करीबी को तरजीह नहीं दी गई है।
खास बात यह है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव पहले ही 175 की लिस्ट जारी कर चुके हैं। ऐसे में अखिलेश की लिस्ट एक बार फिर टकराव की वजह बन सकती है। अखिलेश की सूची में कुछ नाम तो शिवपाल की सूची से मेल खाते हैं, लेकिन ज्यादातर नाम उसमें से गायब हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अखिलेश द्वारा सौंपी गई उम्मीदवारों की लिस्ट में अंसारी बंधु, अतीक अहमद और अमनमणि त्रिपाठी के नाम को शामिल नहीं किया गया है। अखिलेश के इस कदम से यादव परिवार में एक बार फिर कलह मचना लगभग तय है। इतना ही नहीं, वर्तमान के 35 से 40 विधायकों के नाम भी अखिलेश की लिस्ट से नदारद हैं।
दरअसल जिन नेताओं को लेकर पार्टी में अखिलेश यादव नाराजगी जता चुके हैं, उनके नाम को लिस्ट में जगह नहीं दी गई है। वहीं अखिलेश के इस कदम से साफ हो गया है कि शिवपाल से उनकी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी, क्योंकि शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष हैं और उम्मीदवारों के नाम तय करना उनके कार्यक्षेत्र में आता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top