Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जारी हुई 14 फर्जी बाबाओं की सूची, आसाराम, राधे मां, निर्मल बाबा और राम रहीम का भी नाम शामिल

आखाड़ा परिषद में देश के सभी 13 अखाड़े शामिल हैं जिसमें लाखों की संख्या में साधु-संत हैं।

जारी हुई 14 फर्जी बाबाओं की सूची, आसाराम, राधे मां, निर्मल बाबा और राम रहीम का भी नाम शामिल
X

अखिल भारतीय आखाड़ा परिषद ने देश के फर्जी साधु-संतों की सूची जारी की है। यह सूची इलाहाबाद में अपनी कार्यकारिणी बैठक के दौरान अखाड़ा परिषद के प्रमुख ने जारी की। यूची में आसाराम, राधे मां, राम रहीम, निर्मल बाबा समेत 14 बाबाओं के नाम शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि आखाड़ा परिषद में देश के सभी 13 अखाड़े शामिल हैं जिसमें लाखों की संख्या में साधु-संत हैं। अखाड़ा परिषद के प्रमुख नरेंद्र गिरी ने कहा कि काफी दिनों से देश में फर्जी बीबओं के द्वारा बलात्कार, यौन शोषण और देश की जनता को ठगने की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसे में जो असली में साधु-संत हैं जो सरल जीवन जी रहे हैं उनपर भी उंगली उठती है और लोग उनको शक की नजरों से देखते हैं।
इसी को देखते हुए परिषद ने सूची जारी करने का फैसला लिया। गिरी ने बताया कि आसाराम का नाम सूची में आने के बाद उनके समर्थकों ने मुझे मारने की धमकी दी है। अखाड़ा परिषद की कार्यकारिणी में सभी अखाड़ों के दो-दो सदस्य हैं। 26 सदस्यों ने मिलकर सूची बनाई। यह पहली सूची जारी की गई है इसके बाद अभी कई सूची आनी हैं।

सूची में ये नाम हैं शामिल

इस सूची में आशाराम, सुखबिंदर कौर उर्फ राधे मां, सच्चिदानंद गिरि उर्फ सचिन दत्ता, गुरमीत राम रहीम, ओमबाबा उर्फ विवेकानंद झा, निर्मल बाबा उर्फ निर्मलजीत सिंह, इच्छाधारी भीमानंद उर्फ शिवमूर्ति द्विवेदी, स्वामी असीमानंद, ऊँ नमः शिवाय बाबा, नारायण साईं, रामपाल, आचार्य कुशमुनि, बृहस्तपति गिरि और मलखान सिंह के नाम हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story