Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अखाड़ा परिषद ने जारी की फर्जी बाबाओं की दूसरी लिस्ट, जानिए कौन है टॉप पर

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने शुक्रवार को हुई बैठक में फर्जी बाबाओं की अपनी दूसरी लिस्ट जारी की है।

अखाड़ा परिषद ने जारी की फर्जी बाबाओं की दूसरी लिस्ट, जानिए कौन है टॉप पर
X

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने शुक्रवार को हुई बैठक में फर्जी बाबाओं की अपनी दूसरी लिस्ट जारी की है। जारी की गई लिस्ट में हाल ही में यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे दिल्ली वीरेंद्र दीक्षित कालनेमी, बस्ती के सचिदानंद सरस्वती और इलाहाबाद की त्रिकाल भवंता के नाम शामिल हैं।

आपको बात दें कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सभी 13 अखाड़ों के प्रमुख शामिल हुए। नरेंद्र गिरि ने संवाददाताओं बातचीत में कहा कि, हम जनता से अपील करते हैं कि ऐसी ढोंगी बाबाओं से सतर्क रहे जो किसी परंपरा या संप्रदाय से नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- योगी सरकार पर महरबान हुए पीएम मोदी, यूपी को नए साल पर देंगे ये बड़ा तोहफा!

उन्होंने आगे कहा कि साधु, संत, उदासीन परंपरा, नाथ परंपरा, वैष्णव संप्रदाय, सन्यासी परंपरा, शिव संप्रदाय आदि से आते हैं। लेकिन फर्जी बाबाओं की कोई परंपरा या संप्रदाय नहीं है।

यह भी पढ़ें- पहलवान सुशील कुमार की जीत पर समर्थकों ने काटा बवाल, जमकर चले लात-घूंसे- देखे वीडियो

गौरतलब है कि इससे पहले दस सितंबर को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने 14 फर्जी बाबाओं की पहली लिस्ट जारी की थी। इनमें गुरमीत राम रहीम, आशाराम बापू, सच्चिदानंद गिरि, सुखविंदर कौर उर्फ राधे मां, ओमबाबा उर्फ विवेकानंद झा, निर्मल बाबा, इच्छाधारी भीमानंद उर्फ शिवमूर्ति द्विवेदी, स्वामी असीमानंद, ओम नम: शिवाय बाबा, नारायण साई, रामपाल, कुश मुनि, मलखान गिरि और बृहस्पति गिरि शामिल थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story