Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तेलंगाना / ''औवेसी'' ने बचाया अपना ''गढ़'', हैदराबाद में जश्न, विवादित बयानों से रहे सुर्खियों में

तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों पर नतीजे आ गए हैं। सोमवार शाम को घोषित किए गए चुनावी परिणाम में एआईएमआईएम के नेता अकबरुद्दीन औवेसी ने हैदराबाद की चंद्रयान गुट्टा से जीत हासिल की है।

तेलंगाना /

तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों पर नतीजे आ गए हैं। सोमवार शाम को घोषित किए गए चुनावी परिणाम में आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता अकबरुद्दीन औवेसी ने हैदराबाद की चंद्रयान गुट्टा से जीत हासिल की है। इसी के साथ एआईएमआईएम ने हैदराबाद की सभी 7 सीटों पर कब्जा कर लिया है।

अकबरुद्दीन औवेसी एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन औवेसी के भाई हैं। अकबरुद्दीन औवेसी ने 20000 से ज्यादा वोट हासिल कर अपनी जीत दर्ज की। तेलंगाना की इस सीट पर संशय था कयोंकि इस सीट पर भाजपा ने अपने मुस्लिम प्रत्याशी को उतारा था।

भाजपा ने तेलंगाना की चंद्रयान गुट्टा सीट पर अपनी महिला मुस्लिम प्रत्याशी शाहजादी को मैदान में उतारा था। इस कारण अकबरुद्दीन की सीट पर खतरा पैदा हो गया था। लेकिन अकबरुद्दीन की जीत सुबह नतीजे आने के साथ ही हो गई थी।

इसी कारण अकबरुद्दीन की सीट पर काफी संशय था कि चंद्रयान से कौन सा प्रत्याशी जीतेगा। अकबरुद्दीन तेलंगाना में पांचवी बार विधानसभा चुनाव जीतने वाले प्रत्याशी रह चुके हैं। अकबरुद्दीन ने पहली बार 1999, दूसरी बार 2004, तीसरी बार 2009, चौथी बार 2014 विधानसभा चुनाव जीता है।

इसी कारण तेलंगाना में अकबरुद्दीन ने पांचवी बार जीतकर अपना गढ़ बचा लिया है। बता दें कि अकबरुद्दीन हमेशा से ही तेलंगाना में टीडीपी का समर्थन करते रहे हैं। अकबरुद्दीन औवैसी अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहते हैं।

उन्होंने पीएम मोदी पर एक आपत्तिजनक टिप्पणी भी की थी। गौरतलब है कि, अकबरुद्दीन औवैसी ने पीएम मोदी पर कहा था कि इतना मारूंगा कि कान से खून निकलने लगेगा। जिसको लेकर काफी विवाद भी हुआ था।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top