Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ट्राई के दबाव के बाद एयरटेल देगी जियो को इंटरकनेक्शन

जियो की शिकायत है कि ये कंपनियां उसे पर्याप्त इंटरकनेक्शन पॉइंट या पोर्ट नहीं दे रही हैं।

ट्राई के दबाव के बाद एयरटेल देगी जियो को इंटरकनेक्शन
नई दिल्ली. रिलायंस जियो और टेलीकॉम कंपनियों में इंटरकनेक्शन को लेकर मनमुटाव चल रहा है, लेकिन अब आइडिया के बाद भारती एयरटेल ने भी रिलायंस जियो को अतिरिक्त इंटरकनेक्ट पॉइंट्स उपलब्ध कराने की सहमति दी है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के हस्तक्षेप करने के बाद इन टेलीकॉम कंपनियों ने फैसला लिया है।
ट्राई ने कहा है कि सेवा की क्वालिटी खराब होने पर कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसमें कॉल ड्रॉप और इंटरकनेक्शन यानी एक कंपनी से दूसरी कंपनी के नेटवर्क पर कॉल भी शामिल हैं।
tech.firstpost के अनुसार, जियो की शिकायत है कि ये कंपनियां उसे पर्याप्त इंटरकनेक्शन पॉइंट या पोर्ट नहीं दे रही हैं। इसने सरकार से पुरानी कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करने को भी कहा था। रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 1 सितंबर को आरोप लगाया था कि इंटर-कनेक्टिविटी के कारण हफ्ते भर में जियो के नेटवर्क से 5 करोड़ कॉल नहीं लग पाए थे।
एयरटेल ने बयान में कहा, 'हम जियो को उसकी व्यावसायिक पेशकश शुरू होने से कहीं पहले पॉइंट ऑफ इंटरकनेक्ट उपलब्ध करा रहे हैं। इसके साथ ही पीओआइ की कुल संख्या मौजूदा पीओआइ की संख्या से तिगुना हो जाएगीं।' ट्राई ने कहा है कि जो दूरसंचार ऑपरेटर सेवाओं की खराब गुणवत्ता के लिए जिम्मेदार पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top