Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गोवा: नौसेना के विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से उड़ान सेवाएं हुई प्रभावित, ये है हादसे की वजह

गोवा के आईएनएस हंसा अड्डे में भारतीय नौसेना का एक एमआईजी 29के विमान आज रनवे से उतरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

गोवा: नौसेना के विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से उड़ान सेवाएं हुई प्रभावित, ये है हादसे की वजह

गोवा के आईएनएस हंसा अड्डे में भारतीय नौसेना का एक एमआईजी 29के विमान आज रनवे से उतरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। प्रशिक्षु पायलट विमान से सुरक्षित बाहर निकलने में सफल रहा। विमान में आग लग गई।

गोवा हवाईअड्डे के निदेशक बी सी एच नेगी ने बताया कि इस घटना के कारण गोवा हवाईअड्डे पर असैन्य विमानों के आगमन और प्रस्थान में देरी हुई। हवाईअड्डा नौसैन्य अड्डे के भीतर स्थित है।

गोवा हवाईअड्डा प्राधिकारियों ने ट्विटर पर कहा, भारतीय नौसेना की तत्काल संचालनात्मक आवश्यकताओं के कारण रनवे पर परिचालन बंद है जिसकी वजह से गोवा हवाईअड्डे पर सभी उड़ानों में देरी होने की आशंका है।

यह घटना दोपहर करीब 12 बजे हुई और आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विमान उड़ान भरने से पहले रनवे से उतर गया। फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग गोवा एरिया पुनीत बहल ने घटना की पुष्टि की।

यह भी पढ़ें- तीन तलाक पर संसद में घमासान, मुश्किल में सरकार- जानिए किसने क्या कहा

हालांकि दुर्घटना होने के कुछ देर बाद एयरपोर्ट अधिकारियों ने ट्वीट करके बताया कि एयरपोर्ट की सेवाएं फिर से बहाल कर दी गई है।

कैग ने उठाए थे सवाल

कैग की रिपोर्ट में कहा गया था कि मल्‍टी रोल और नौसेना बेड़े के एयर डिफेंस के अहम हिस्‍से मिग-29 के के इंजन में खराबियों समेत कई दिक्कतें हैं। इसका मतलब है कि बेहतर से बेहतर हालात में भी ऑपरेशन्स के लिए यह 50 फीसदी से भी कम मामलों में पूरी तरह फिट रहेगा।

भारत ने 2004 से 2010 के बीच ऐसे 45 एयरक्रफ्ट खरीदे थे। इन्हें आईएनएस विक्रांत पर तैनात किया गया है।

Share it
Top