Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एयरसेल-मैक्सिस डीलः चिदंबरम को कोर्ट से मिली बड़ी राहत

एयरसेल-मैक्सिस डील को लेकर दिल्ली के पटियाला कोर्ट ने कहा कि 7 अगस्त तक पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी नहीं होगी। तो वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के वकील की ओर से 31 जुलाई को

एयरसेल-मैक्सिस डीलः चिदंबरम को कोर्ट से मिली बड़ी राहत

एयरसेल-मैक्सिस डील केस में बुरे फंसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। सोमवार को चिदंबरम ने अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट में अपील की है। सुनवाई करने के बाद कोर्ट ने कहा कि अग्रिम जमानत के लिए 24 जुलाई को सुनवाई की जाएगी। साथ ही पटियाला कोर्ट ने कहा कि फिलहाल इनकी गिरफ्तारी नहीं होगी।

ये भी पढ़ें-अलवर मॉब लिंचिंग को लेकर पुलिस पर राहुल गांधी का निशाना, बीजेपी को भी घेरा

एयरसेल-मैक्सिस डील को लेकर दिल्ली के पटियाला कोर्ट ने कहा कि 7 अगस्त तक पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी नहीं होगी। तो वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के वकील की ओर से 31 जुलाई को चिदंबरम के बेटे कार्ति की जमानत पर सुनवाई के वक्‍त चार्जशीट पर संज्ञान लेने की मांग की गई है।

बता दें कि एयरसेल-मैक्सिस डील मामले में पी. चिदंबरम और कीर्ति का नाम सामने आया है। चिदंबरम ने कोर्ट के सीबीआई जज ओपी सैनी की कोर्ट में याचिका दाखिल की है। वहीं आईएनएक्‍स मीडिया मामले में पी चिदंबरम ने दिल्‍ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है।

आईएनएक्स से जुड़ी कथित धांधली साल 2007 में हुई जब चिदंबरम यूपीए-1 सरकार में वित्त मंत्री थे। इससे पहले सीबीआई ने चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को फॉरेन इनवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से आईएनएक्स मीडिया को क्लिरेंस देने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

चिदंबरम और कार्ति के अलावा सीबीआई ने कुछ अफसरों समेत 10 लोगों और छह कंपनियों को आरोपी बनाया है। अगर इन अपराधों में दोष साबित हो जाता है तो आरोपियों को सात साल तक की सजा हो सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top