logo
Breaking

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर एनजीटी सख्त, 48 घंटे में राज्य सरकार से मांगा जवाब

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने दिल्ली सरकार को 48 घंटे में एक्शन प्लान फाइल करने का आदेश दिया है।

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर एनजीटी सख्त, 48 घंटे में राज्य सरकार से मांगा जवाब

दिल्ली में एक बार फिर बढ़ते प्रदूषण को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) सख्त नजर आ रहा है। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने दिल्ली सरकार को 48 घंटे में एक्शन प्लान फाइल करने का आदेश दिया है।

एनजीटी ने कहा कि प्रदूषण की स्थिति खराब से अति खराब हो गई है, और बच्चे प्रदूषण से बुरी तरह जूझ रहे हैं, और आप कार्य योजना भी नहीं दायर कर पाये हैं। जबकि हरियाणा और यूपी पहले ही एक्शन प्लान सौंप चुके हैं।

दिल्ली की हवा की बिगड़ती हुई हालत पर सरकार ने अभी तक कोई एक्शन प्लान फाइल नहीं किया है। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने दिल्ली सरकार को 48 घंटे में एक्शन प्लान फाइल करने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें - राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया, पार्टी में जश्न

एनजीटी ने पिछले 21 नवंबर को दिल्ली सरकार को आदेश दिया था कि दिल्ली में वायु प्रदूषण को नुकसान पहुंचाने वाले के खिलाफ जुर्माना लगाएं। एनजीटी चेयरपर्सन ने कहा था कि जो जुर्माना नहीं दे रहे हों उन्हें एनजीटी में पेश होने के लिए नोटिस दें और उनके खिलाफ अतिरिक्त जुर्माना लगाएं।

एनजीटी ने कहा था कि जो भी कचरा जलाते हुए या निर्माण गतिविधियों के दौरान धूल उत्सर्जन करते पाया जाए उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। पहले की सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार और नगर निगमों ने कहा था कि एनजीटी के आदेश के मुताबिक उन्होंने उल्लंघनकर्ताओं को नोटिस जारी किया है।

Loading...
Share it
Top