Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एयर इंडिया ने 50 से अधिक ‘सभी महिला चालक दल के सदस्यों'' वाली उड़ान की संचालित

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शुक्रवार को राष्ट्रीय विमानन सेवा एयर इंडिया द्वारा संचालित की गयी 12 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों और 40 से अधिक अंतर्देशीय उड़ानों में चालक दल की सभी सदस्य महिलाएं थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एयर इंडिया ने 50 से अधिक ‘सभी महिला चालक दल के सदस्यों

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शुक्रवार को राष्ट्रीय विमानन सेवा एयर इंडिया द्वारा संचालित की गयी 12 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों और 40 से अधिक अंतर्देशीय उड़ानों में चालक दल की सभी सदस्य महिलाएं थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उड़ान के संचालन में करीब 240 महिला कर्मचारी शामिल रही।

विमान कंपनी के अधिकारियों ने बताया, ‘‘तकरीबन 62 महिला पायलटों और 181 महिला कैबिन क्रू ने 50 से अधिक उड़ानों का संचालन किया।
इस सभी उड़ानों में केवल महिला कर्मचारी थी। सभी महिला चालक दल वाली अंतरर्देशीय उड़ानों में दिल्ली-मुंबई, मुंबई-गोवा, मुंबई-कोच्चि, मुंबई-अहमदाबाद, मुंबई-नागपुर, मुंबई-भोपाल, चेन्नई-पोर्ट ब्लेयर, दिल्ली-बेंगलुरू, दिल्ली-चेन्नई आदि रहीं।
अंतरराष्ट्रीय मार्गों में दिल्ली-सिडनी, मुंबई-लंदन, दिल्ली-रोम, दिल्ली-लंदन, मुंबई-दिल्ली-शंघाई, दिल्ली-पेरिस, मुंबई-नेवार्क, मुंबई-न्यूयार्क, दिल्ली-न्यूयार्क, दिल्ली-वाशिंगटन, दिल्ली-शिकागो और दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को हैं।
Loading...
Share it
Top