Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मालदीव में निर्माणाधीन रनवे पर उतरा एयर इंडिया का विमान, टला बड़ा हादसा

एयर इंडिया की फ्लाईट 24 (Flight24) शुक्रवार को मालदीव हवाई अड्डे पर फंस गई। जब गलती से एक नए अभी तक गैर-परिचालन रनवे पर उतार गई। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मालदीव में माले वेलाना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान संख्या एआई 263 फंस गई।

मालदीव में निर्माणाधीन रनवे पर उतरा एयर इंडिया का विमान, टला बड़ा हादसा

मालदीव के वेलाना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का विमान एआई 263 निर्माणाधीन हवाईपट्टी पर उतरने के बाद फंस गया। बताया जा रहा है कि विमान के सभी यात्री और चालक दल सदस्य सुरक्षित हैं।

रिपोर्टों के मुताबिक ए-320 NEO विमान ने तिरूवनंतपुरम से माले के लिए उड़ान भरी थी। मीडिया में आईं कुछ खबरों में कहा गया है कि इस विमान में 136 यात्री सवार थे। यह विमान 4.12 बजे निर्माणाधीन हवाई पट्टी पर उतरा।

एएनआई रिपोर्ट ने बाद में जानकारी दी कि एयर इंडिया 320-एनईओ विमान वीटी एक्सएल गलत रनवे पर उतर गया है जो मालदीव में निर्माणाधीन है। बोर्ड पर सभी 136 यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं। लैंडिंग के दौरान विमान के दो मुख्य व्हील को डिफ्लेट किया गया था और अब इसे पार्किंग में ले जाया गया है।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने कहा कि यह एक गंभीर घटना है इसके जांच कराने के लिए विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) को सूचित किया गया है।

रिपोर्टों में कहा गया है कि नया रनवे 3,400 फीट लंबा और 60 मीटर चौड़ा है। कोड एफ मानक रनवे में दुनिया भर की सबसे बड़ी एयरलाइनों का प्रबंधन करने की क्षमता होगी। 2015 में शुरू होने वाली परियोजना के निर्माण के दौरान 60 से अधिक हेक्टेयर भूमि को रनवे बनाने के लिए दावा किया गया था।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक- दिल्ली में खराब मौसम की स्थिति के कारण शुक्रवार को 3:20 से 4:30 बजे तक के लिए 17 फ्लाईट्स को डाईवर्ट कर दिया गया है।

Loading...
Share it
Top