Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सभी टॉयलेट हुए जाम तो आधे रास्ते से वापस लौटा एयर इंडिया का विमान

एयर इंडिया के एक प्‍लेन को उस वक्‍त वापस लौटना पड़ा, जब उड़ान के दौरान पता चला कि उसके सभी चार टॉयलेट जाम हैं।

सभी टॉयलेट हुए जाम तो आधे रास्ते से वापस लौटा एयर इंडिया का विमान
X
नई दिल्ली. सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया सुर्खियों में बनी रहती है लेकिन ज्यादातर गलत कारणों से। इस बार भी मामला ऐसा ही कुछ था। एयर इंडिया के दिल्‍ली से जर्मन शहर फ्रैंकफर्ट जा रहे एक प्‍लेन को उस वक्‍त वापस लौटना पड़ा, जब उड़ान के दौरान पता चला कि उसके सभी चार टॉयलेट जाम हैं। उड़ान भरने के तीन घंटे बाद प्‍लेन वापस लौट आया। कारण था कि उसके चारों टॉयलेट जाम थे।
एयर इंडिया के इस विमान में 214 यात्री थे और आठ घंटे की इस उड़ान में कोई भी टॉयलेट काम नहीं कर रहा था यानी वहां कचरा और गंदगी थी। ये एक बोइंग 787 ड्रीमलाइनर था और इसमें यात्रियों के लिए तमाम सुविधाएं थीं। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि विमान के टॉयले़ट के फ्लश काम नहीं कर रहे थे और इसलिए उसे दिल्ली लौटना पड़ा। यात्रियों को दूसरे विमान में नहीं बिठाया जा सका क्योंकि उसमें देर हो जाती।
एयर इंडिया के विमानों के मेंटेनेंस की हमेशा आलोचना होती रही है और साफ-सफाई से भी लोग खुश नहीं हैं। दूसरी तरफ यात्री भी गंदगी फैलाने में कम नहीं हैं। एक अधिकारी ने बताया कि कुछ महीनों पहले भी ऐसा वाकया हुआ था और उसमें भी टॉयलेट जाम होने की समस्य़ा आई थी। उस विमान का एक टॉयलेट किसी तरह चालू कराया गया फिर किसी तरह वह दिल्ली पहुंचा।
यात्रियों ने टॉयलेट में भर दिए फालतू सामान-
लेकिन दिल्ली में पाया गया कि यात्रियों ने जो भी सामान फालतू था सभी को टॉयलेट में फेंक दिया था। सफाई के दौरान उसमें से छोटे कंबल, छोटे तकिये, मोजे, स्लिपर और यहां तक टॉवेल भी घुसेड़ दिया था जिससे वह जाम हो गया। अधिकारी ने कहा कि भारतीय यात्रियों का व्यवहार साफ सफाई वाला नहीं होता है। इससे सभी को कष्ट होता है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story